scriptUP Lok Sabha Election 2024: बसपा सांसद संगीता आजाद हुई बीजेपी में शामिल, ससुर रहे हैं BSP के संस्थापक सदस्य | BSP MP Sangeeta Azad joins BJP Father in law is a founding member of BSP | Patrika News
लखनऊ

UP Lok Sabha Election 2024: बसपा सांसद संगीता आजाद हुई बीजेपी में शामिल, ससुर रहे हैं BSP के संस्थापक सदस्य

BSP MP Sangeeta Azad Joins BJP: लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद बसपा को बड़ा राजनीतिक झटका लगा है। सोमवार को लालगंज संसदीय क्षेत्र से बसपा सांसद संगीता आजाद बीजेपी में शामिल हो गई है।

लखनऊMar 18, 2024 / 05:42 pm

Anand Shukla

BSP MP Sangeeta Azad joins BJP

BSP MP Sangeeta Azad Joins BJP

BSP MP Sangeeta Azad Joins BJP: लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। इसी बीच सोमवार को उत्तर प्रदेश के लालगंज संसदीय क्षेत्र से बसपा सांसद संगीता आजाद (BSP MP Sangeeta), उनके पति और बसपा से विधायक रह चुके अरिमर्दन आजाद (Azad Ari Mardan) ने सोमवार को भाजपा (BJP) में शामिल हो गई। इससे मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) को बड़ा झटका लगा है।
भाजपा राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े (Vinod Tawde), उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak), उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी (Bhupendra Singh Chaudhary) और अन्य नेताओं की मौजूदगी में बसपा की लोकसभा सांसद संगीता आजाद, उनके पति अरिमर्दन आजाद ने राजधानी दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट की वकील सीमा समृद्धि (Seema Samridhi) ने भी इन दोनों नेताओं के साथ बीजेपी में शामिल हुई। इससे पहले, जब उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की थी, तभी से संगीता के भाजपा में शामिल होने की अटकलें चल रही थीं।
यह भी पढ़ें

बनारस में मोदी से लड़ेंगे पवन खेड़ा, अमेठी में स्मृति ईरानी से पंजा लड़ाएंगी सुप्रिया श्रीनेत

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
संगीता आजाद के ससुर स्वर्गीय गांधी आजाद बसपा के संस्थापक सदस्य रहे हैं और बसपा के राष्ट्रीय महासचिव भी रह चुके हैं। भाजपा राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, ब्रजेश पाठक और भूपेंद्र चौधरी ने बसपा सांसद संगीता आजाद सहित इन नेताओं का पार्टी में स्वागत करते हुए दावा किया कि सब लोग मिलकर 400 पार का संकल्प हासिल करेंगे।
वहीं, भाजपा में शामिल होने के बाद संगीता आजाद ने कहा कि आज उनके राजनीतिक जीवन का नया अध्याय शुरू हुआ है। बाबा साहेब अंबेडकर की विरासत और धरोहर को संजोने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो काम किया है और जिस तरह से लोगों के कल्याण के लिए उन्होंने काम किया है, उससे प्रभावित होकर वह भाजपा में शामिल हुई हैं और 400 पार का लक्ष्य हासिल करने के लिए वह पूरी मेहनत करेंगी।

Home / Lucknow / UP Lok Sabha Election 2024: बसपा सांसद संगीता आजाद हुई बीजेपी में शामिल, ससुर रहे हैं BSP के संस्थापक सदस्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो