scriptमुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को दिए कड़े ये आदेश ,पढ़िए पूरी खबर | C M Yogi gave strict orders Chief Secretary Director General of Police | Patrika News
लखनऊ

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को दिए कड़े ये आदेश ,पढ़िए पूरी खबर

लापरवाह कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी, शिकायतों के निस्तारण की माॅनिटरिंग की जाए

लखनऊNov 08, 2020 / 07:06 pm

Ritesh Singh

C M Yogi gave strict orders Chief Secretary Director General of Police

C M Yogi gave strict orders Chief Secretary Director General of Police

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के (Chief Minister Yogi Adityanath) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां आयोजित एक बैठक के दौरान मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिए कि वे ब्लाॅक, थाना तथा तहसील स्तर पर आम आदमी की समस्याओं का त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण करवाना सुनिश्चित करें। ( Chief Minister) मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्लाॅक, थाना तथा तहसील स्तर के कार्यालयों में सभी अधिकारियों,कर्मचारियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित की जाए और उनके द्वारा आम आदमी की समस्याओं के निस्तारण की माॅनिटरिंग भी की जाए। आम जनता की अधिकतर समस्याएं इन्हीं तीन स्तरों से सम्बन्धित होती हैं। अतः इन कार्यालयों की कार्यशैली में आमूल-चूल परिवर्तन दिखना चाहिए, ताकि जनता को राहत मिल सके।
( Chief Minister) मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सभी कार्यालयों में ( Online application) आॅनलाइन प्रार्थना पत्र देने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही, शिकायतों के निस्तारण की माॅनिटरिंग भी की जाए। उन्होंने लोगों की समस्याओं के समाधान से सम्बन्धित अधिकारियों,कर्मचारियों का जवाबदेही तय करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोगों की समस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि लापरवाह कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Home / Lucknow / मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को दिए कड़े ये आदेश ,पढ़िए पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो