scriptसीएए-एनआरसी विरोध प्रदर्शन छठे दिन भी जारी, अब तक 160 महिलाओं पर मुकदमा दर्ज | caa nrc protest in lucknow case registered against 160 women | Patrika News
लखनऊ

सीएए-एनआरसी विरोध प्रदर्शन छठे दिन भी जारी, अब तक 160 महिलाओं पर मुकदमा दर्ज

– लखनऊ में बुधवार को छठे दिन भी सीएए-एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी
– शहर में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू
– अब तक 160 महिलाओं पर मुकदमा दर्ज

लखनऊJan 22, 2020 / 05:21 pm

Karishma Lalwani

सीएए-एनआरसी विरोध प्रदर्शन छठे दिन भी जारी, अब तक 160 महिलाओं पर मुकदमा दर्ज

सीएए-एनआरसी विरोध प्रदर्शन छठे दिन भी जारी, अब तक 160 महिलाओं पर मुकदमा दर्ज

लखनऊ. दिल्ली के शहीनबाग की तर्ज पर पुराने लखनऊ के घंटाघर में प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं पर निषेधाज्ञा के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है। इनमें शायर मुनव्वर राणा की बेटियां भी शामिल रहीं। 17 जनवरी से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) को लेकर लखनऊ में शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन लगातार छठे दिन भी जारी रहा। शहर में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है और इसके उल्लंघन के आरोप में प्रदर्शन कर रहीं करीब 160 महिलाओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है।
सीएए और एनआरसी से चाहिए आजादी

रोज की तरह बुधवार को भी सैकड़ों की संख्या में महिलाओं और लड़कियों ने शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) को वापस लेने की मांग की। हाथों में पोस्टर लिए महिलाओं ने सीएए और एनआरसी से आजादी के नारे लगाए। बीच-बीच में प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कौमी तराना और राष्ट्रगान भी गाया।
प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा कि सीएए और एनआरसी को लेकर सरकार का रवैया ठीक नहीं है। इसलिए जबतक सरकार सीएए को वापस नहीं ले लेती और न ही एनआरसी को लेकर अपना इरादा ठीक करती है, तब ये प्रदर्शन जारी रहेगा। मुस्लिमों ने इस देश की आजादी के लिए सबसे ज्यादा कुर्बानियां दी हैं। लेकिन सरकार उन्हें अंधकार में धकेल रही है।
बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

घंटाघर के साथ-साथ लखनऊ के ही गोमतीनगर स्थित उजरियांव में भी सोमवार शाम बड़ी संख्या में महिलाओं और लड़कियों ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए पुलिस ने उनसे प्रदर्शन खत्म करने को कहा, लेकिन महिलाएं डटी रहीं।

Home / Lucknow / सीएए-एनआरसी विरोध प्रदर्शन छठे दिन भी जारी, अब तक 160 महिलाओं पर मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो