scriptकांग्रेस ने जारी की चौथी सूची, यूपी से इन 7 प्रत्याशियों के नाम पर लगी मुहर | candidates fourth list released by congress for loksabha election 2019 | Patrika News
लखनऊ

कांग्रेस ने जारी की चौथी सूची, यूपी से इन 7 प्रत्याशियों के नाम पर लगी मुहर

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है

लखनऊMar 17, 2019 / 12:14 pm

Karishma Lalwani

congress

कांग्रेस ने जारी की चौथी सूची, यूपी से इन 7 प्रत्याशियों के नाम पर लगायी मुहर

लखनऊ. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 7, केरल के 12, छत्तीसगढ़ के 5, अरुणाचल प्रदेश के 2 और अंडामान एंड निकोबार सीट के एक प्रत्याशी को टिकट दिया गया है। इसमें कैराना से हरिंदर मलिक, बिजनौर से इंदिरा भट्टी, मेरठ से ओम प्रकाश शर्मा, गौतम बुद्ध नगर से अरविंद सिंह चौहान, अलीगढ़ से बृजेंद्र सिंह, हमीरपुर से प्रीतम लोधी और घोषी से बाल कृष्ण चौहान को मैदान में उतारा है।
https://twitter.com/INCIndia/status/1106983340861722624?ref_src=twsrc%5Etfw
चौधरी बृजेंद्र सिंह वर्ष 2009 में अलीगढ़ से कांग्रेस से ही सांसद रहे। हमीरपुर से प्रीतम लोधी सिंह पर कांग्रेस ने दांव लगाया है। वे पिछले लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस के टिकट पर लड़े था लेकिन हार गए थे। वर्तमान में वह कांग्रेस के किसान प्रकोष्ठ के बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष हैं। इसके अलावा कांग्रेस ने अरुणाचल के पूर्व सीएम नबाम तुकी को अरुणाचल पश्चिम और शशि थरूर को तिरुवनंतपुरम को लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया है।
कांग्रेस ने केरल की कासरगोड सीट से राजमोहन उन्‍नीथन को, कोझिकोड सीट से एमके राघवन को, पलक्‍कड़ सीट से वीके श्रीकंटन को टिकट दिया है। इसके अलावा छत्‍तीसगढ़ के सरगुजा से खेल साय सिंह, रायगढ़ से लालजीत सिंह राठिया, जांजगीर-चांपा से रवि भारद्वाज, बस्‍तर से दीपक बैज, और कांकेर से बीरेश ठाकुर को टिकट मिला है। अरुणाचल पूर्व से जेम्‍स लोवांगचा वांगलेट और अंडमान एवं निकोबार सीट से कुलदीव राय शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

Home / Lucknow / कांग्रेस ने जारी की चौथी सूची, यूपी से इन 7 प्रत्याशियों के नाम पर लगी मुहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो