scriptटीएमसी सांसद केडी सिंह समेत छह पर करोड़ों रुपये की ठगी करने का केस दर्ज | case filed on tmc rajyasabha mp kd singh and six others | Patrika News
लखनऊ

टीएमसी सांसद केडी सिंह समेत छह पर करोड़ों रुपये की ठगी करने का केस दर्ज

– राज्यसभा सांसद केडी सिंह और उनके छह सहयोगियों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज
– 15 लाख लोगों से 25 हजार करोड़ रुपये ठगने का आरोप

लखनऊSep 06, 2019 / 05:35 pm

Karishma Lalwani

टीएमसी सांसद केडी सिंह समेत छह पर करोड़ों रुपये की ठगी करने का केस दर्ज

टीएमसी सांसद केडी सिंह समेत छह पर करोड़ों रुपये की ठगी करने का केस दर्ज

लखनऊ. तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राज्यसभा सांसद केडी सिंह (KD Singh) और उनके छह सहयोगियों पर धोखाधड़ी कर अरबों रुपये हड़पने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। इन सभी पर देश के 15 लाख लोगों से 25 हजार करोड़ रुपये ठगने का आरोप है। इसमें कानपुर के 10 हजार निवेशक शामिल हैं। ये निवेशक एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा से ठगे गए। यह धोखाधडी रियल एस्टेट कंपनियों में निवेश करवाने के नाम पर की गई।
पैसा लगाने के बाद फरार

आरोपियों ने 2010 में अल्केमिस्ट इंफ्रा रियल्टी लिमिटेड और अलकेमिस्ट टाउनशिप लिमिटेड नाम की कम्पनी का ऑफिस खोला था। इसकी कानपुर में भी कई शाखाएं खुली थीं जिसके चेयरमैन राज्यसभा सांसद केडी सिंह थे। इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी में निवेशकों को 18 प्रतिशत ब्याज के साथ निवेश की रकम लौटाने का वादा किया था। इसी के साथ निवेशकों को तमाम तरीके से छूट और पैसा दोगुना का भी लालच देकर ठगा गया। निवेशकों द्वारा एक बार पैसा लगाने के बाद कंपनी मुकर गई और तमाम लोग फरार हो गए। कानपुर में मुकदमा दर्ज होने के बाद इसकी जांच शुरू हो गई है। इनमें से तमाम आरोपी फिलहाल भूमिगत हैं।

Home / Lucknow / टीएमसी सांसद केडी सिंह समेत छह पर करोड़ों रुपये की ठगी करने का केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो