CAT 2017 exam के जवाब हुए रिलीज, 9 दिसम्बर तक परीक्षार्थी जता सकते हैं आपत्ति

CAT 2017 exam के जवाब हुए रिलीज, 9 दिसम्बर तक परीक्षार्थी जता सकते हैं आपत्ति

Abhishek Gupta | Publish: Dec, 07 2017 05:58:51 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

आईआईएम लखनऊ ने कैट 2017 इग्जाम के लिए प्रश्न एवं उसके उत्तर वेबसाईट पर जारी कर दिए हैं।

लखनऊ. आईआईएम लखनऊ ने कैट 2017 इग्जाम के लिए प्रश्न एवं उसके उत्तर वेबसाईट पर जारी कर दिए हैं। कैट 2017 के लिए कॉमन एडमिशन टेस्ट पर किसी प्रकार की आपत्ति जताने के लिए भी एक लिंक एक्टिवेट कर दी गई है। जो उम्मीद्वार 26 नवंबर को इस इम्तेहान में बैठे थे वो इसकी आधिकारिक वेबसाईट iimcat.ac.in पर जाकर सवाल-जवाब चेक कर सकते हैं और किसी प्रकार की अपत्तियां उठा सकते हैं। इस सुविधा का लाभ परीक्षार्थी 9 दिसम्बर दोपहर 2 बजे तक उठा सकते हैं। आधिकारिक सूची iimcat.ac.in वेबसाईट पर डाल दी गई है।

ये भी पढ़ें- केशव प्रसाद मौर्य की अधिकारियों को बडी़ चेतावनी, कहा जिन्होंने ये किया उनका भविष्य ठीक नहीं

परीक्षार्थियों को इस बात का ध्यान रखना है कि वेबसाईट पर रिलीज किए गए जवाब कैट 2017 इम्तेहान में पूछे गए सवाल व परीक्षार्थी द्वारा चुनी गई शिफ्ट के हिसाब से ही हैं। इनके परिणाम जनवरी 2018 के दूसरे हफ्ते में आएंगे। ध्यान रखे कि कैट क्वालिफाई करना आपको आईआईएम में सीट देने की गारंटी नहीं देता। वहीं कैट में हासिल किए गए अंकों को देश भर के मैनेजमैंट कॉलेज तवज्जों देता है।

ये भी पढ़ें- मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में ये फैसला लेने वाले योगी बने पहले सीएम, यूपी कैबिनेट बैठक में दिखाई हरी झंडी

बता दें कि परीक्षा का आयोजन 26 नवंबर को किया गया था जिसमें करीब 2 लाख परीक्षार्थी बैठे थे। यह परीक्षा दो स्लॉट में करवाई गई थी। पहला पेपर उम्मीदवारों के लिए मददगार था, क्योंकि इसका डिफिकल्टी लेवल कम था और इसमें पिछले साल के अनुसार ही सवाल पूछे गए थे।

ये भी पढ़ें- बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा लालू यादव ज्वाइन कर लें बीजेपी, बस करना होगा ये काम

वहीं दूसरे पेपर में भी पैटर्न को लेकर कोई सरप्राइज नहीं था और तय पैटर्न के अनुसार ही सवाल पूछे गए थे, जिसे उम्मीदवार आसानी से हल कर सकते थे।

Ad Block is Banned