scriptCAT 2017 के नतीजे घोषित, 99.92 परसेंटाइल आने के बाद भी एडमिशन नहीं लेगा ये अभ्यर्थी | CAT 2017 result lucknow toppers story on iimcatacin official website | Patrika News
लखनऊ

CAT 2017 के नतीजे घोषित, 99.92 परसेंटाइल आने के बाद भी एडमिशन नहीं लेगा ये अभ्यर्थी

CAT 2017 का रिजल्ट सोमवार सुबह घोषित कर दिया गया। यह परीक्षा बीते 26 नवम्बर को आयोजित की गई थी।

लखनऊJan 08, 2018 / 04:44 pm

Prashant Srivastava

cat 2017
लखनऊ. CAT 2017 का रिजल्ट सोमवार सुबह घोषित कर दिया गया। यह परीक्षा बीते 26 नवम्बर को आयोजित की गई थी। रिजल्ट में 20 अभ्यर्थियों ने संयुक्त रूप से 100 परसेंटाइल हासिल किये हैं। इस साल टॉप-20 में दो लड़कियों और तीन नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के मेधावियों ने भी स्थान हासिल किया है। राजधानी लखनऊ के शरद मिश्रा ने 99.92 परसेंटाइल हासिल किया है। उन्हें आसानी से मनचाहा आईआईएम मिल सकता है लेकिन वह इस बार एडमिशन नहीं लेंगे। उनका कहना है कि वह 100 परसेंटाइल लाने की अपनी तमन्ना पूरी करना चाहते हैं इसलिए अगली बार भी परीक्षा देंगे। इसके अलावा इस साल वह स्टूडेंट्स को पढ़ाएंगे ताकि यूपी के कई और छात्र इस कठिन परीक्षा में प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।
गरीब छात्रों को पढ़ाएंगे

शरद ने बताया कि वह फिलहाल एक कोचिंग में छात्रों को पढ़ाते हैं। उनकी प्लानिंग है कि सुपर 30 के तर्ज पर 25-30 ऐसे बच्चों को चुना जाए जो लोअर मिडिल क्लास व गरीब बैकग्राउंड से आते हैं लेकिन आईआईएम में जानें का सपना देखते हैं। शरद ऐसे छात्रों के मेंटर बनना चाहते हैं। उनका कहना है प्रदेश के छात्रों में बहुत टैलेंट है बस उन्हें सही दिशा दिखाने की जरूरत है।
अंग्रेजी में किया काफी सुधार

शरद के पिता बाराबंकी में एक ग्रामीण बैंक में अधिकारी हैं। शरद ने दिल्ली से फाइनेंशियल ट्रेड में एमबीए कर रखा है। यह भी उनका दोबारा मैनेजमेंट कोर्स में एडमिशन न लेने का एक कारण है। बरेली से बीटेक करने के बाद उन्होंने दिल्ली से एमबीए किया था। इसके बाद वह लखनऊ वापस आकर टीम सत्यम (कोचिंग) में पढ़ाने लगे। शरद ने बताया कि उनकी अंग्रेजी में काफी सुधार आया है। वह इसका क्रेडिट अपनी कोचिंग की अंग्रेजी की फैकल्टी सुरभि सहाय को देना चाहते हैं। शरद का इंग्लिश सेक्शन में इस बार 98.15 परसेंटाइल आया। वहीं पिछली बार वह केवल 60 परसेंटाइल ला सके थे। इसके अलावा मैथ्स में उनका 99.89 परसेंटाइल रहा। मैथ्स उनका फेवरिट सब्जेक्ट है। वहीं लॉजिकल रीजनिंग में 99.47 परसेंटाइल रहा।
आईआईएम लखनऊ ने किया था आयोजन

इस परीक्षा के जरिए टॉप मैनेजमेंट संस्थानों में एडमिशन मिलता है। इस परीक्षा को आईआईएम लखनऊ ने इस बार आयोजित किया था। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट iimcat.ac.in से देख सकते हैं।
ऐसे चेक करें अपना स्कोर-


-कैट एग्जाम का स्कोर कार्ड आप कैट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।
-इसके लिए सबसे पहले iimcat.ac.in पर जाएं
-होम पेज पर आपको iimcat.ac.in का लिंक मिलेगा।
-इसमें आप रोल नंबर, एनरोलमेंट नंबर एंटर करने के बाद पा सकते हैं।
-रिजल्ट दिखने पर इसको डाउनलोड कर लें।

Home / Lucknow / CAT 2017 के नतीजे घोषित, 99.92 परसेंटाइल आने के बाद भी एडमिशन नहीं लेगा ये अभ्यर्थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो