देवरिया जेल कांड में माफिया अतीक की मुसीबतें बढ़ीं- लखनऊ समेत चार शहरों में सीबीआई के छापे

देवरिया जेल कांड में माफिया अतीक की मुसीबतें बढ़ीं- लखनऊ समेत चार शहरों में सीबीआई के छापे
CBI raids in Lucknow, Pryagraj for Atiq Ahamad, farmer MP

Anil Ankur | Updated: 18 Jul 2019, 08:38:50 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

अतीक अहमद पर कसता जा रहा शिकंजा, लखनऊ में पांच जगहों पर छापेमारी...

लखनऊ. देवरिया में हुए जेलकांड को लेकर पूर्व सांसद Ex MP और माफिया अतीक अहमद की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। बुधवार को सीबीआई CBI की टीम ने पूर्व सांसद अतीक अहमद पर शिकंजा कसा। सीबीआई ने लखनऊ, प्रयागराज, मऊ, भदोई समेत अतीक अहमद के छह ठिकानों पर छापेमारी की है। अतीक के प्रयागराज स्थित घर और कार्यालय से सीबीआई की टीम सबूत जुटा रही है। लखनऊ में महानगर में सीए के दफ्तर में और इंदिरानगर में एकाउंटटेंट के आवास समेत पांच स्थानों पर छापेमारी की सूचना मिली है।

 

अतीक के आवास पर पीएसी तैनात

सुरक्षा के मद्दे नजर पूर्व सांसद अतीक अहमद के घर दफ्तर पर पीएसी तैनात कर दी गई है। सीबीआई के साथ वहां पर पुलिस ने भी दबिश दी। अतीक के घर का कोना-कोना खंगाला जा रहा है। उल्लेखनीय है कि देवरिया जेल कांड में कोर्ट के आदेश के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने अतीक के खिलाफ कार्रवाई की है। पहली बार है कि इतने बड़े स्तर पर उसके खिलाफ कार्रवाई हो रही है। पांच गाड़ी पीएसी, तीन गाड़ी आरएएफ के साथ कई थानों से भारी पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है। वहीं, अतीक अहमद के मुंशी फारूक के घर मोहतशिम गंज और उसे अपना करीबी बताकर होर्डिंग लगाने वाले बड़ा ताजिया कमेटी के रेहान खान के घर भी सीबीआई की एक टीम पहुंची है। सभी ठिकानों पर मिले दस्तावेजों को कब्जे में ले लिया है।

 

सीबीआई को मिला सुराग, कहां ठहरते थे अतीक के गुर्गे

मंगलवार को देवरिया जेलकांड की जांच कर रही सीबीआई की टीम जिले में डटी रही। देवरिया के होटलों का रिकॉर्ड खंगाल रही टीम यह जानने में जुटी रही कि देवरिया जेल में अतीक के रहने के दौरान किस-किसने यहां ठिकाना बनाया था। अतीक के गैंग से जुड़े लोग कब-कब और किस होटल में रहे। टीम जिला जेल से रिहा हुए उन बंदियों से भी पूछताछ में जुटी है जो अतीक के साथ उसके या आसपास की बैरक में रहे। इसके अलावा जांच में कई ऐसे तथ्य भी प्रकाश में आए हैं जिससे घटना के राज खुलने की संभावना बढ़ गई है।

 

लखनऊ में आर्थिक लेन देन का मामला मिला

सूत्रों की माने तो इस पूरे प्रकरण में सीबीआई को लखनऊ में पैसे के लेन देन और उस धन को सही ठिकाने में लगाने का मामला प्रकाश में आया है। यही कारण है कि सीबीआई उन स्थानों पर लखनऊ में छापेमारी कर रही है जहां धन का सीधा लेन देन हुआ है। लखनऊ में सीबीआई ने महानगर में सीए के दफ्तर में, इंदिरा नगर में एकाउंटेंट के आवास पर और तीन सम्बन्धित कर्मचारियों के घरों में छापेमारी की जा रही है। खबर लिखे जाने तक छापे की कार्रवाई जारी थी। पर यह कहा जा रहा है कि इस दबिश में सीबीआई को अतीके के खिलाफ पक्के सबूत हत्थे लगे हैं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned