scriptयूपी बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए 45 मिनट पहले पहुंचना होगा केंद्र, ऑनलाइन मिलेगा प्रवेश पत्र | Center to reach for UP board compartment exam 45 minutes before | Patrika News
लखनऊ

यूपी बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए 45 मिनट पहले पहुंचना होगा केंद्र, ऑनलाइन मिलेगा प्रवेश पत्र

यूपी बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए छात्रों को परीक्षा शुरू होने के 45 मिनट पहले आना होगा।

लखनऊSep 17, 2020 / 04:36 pm

Neeraj Patel

यूपी बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए 45 मिनट पहले पहुंचना होगा केंद्र, ऑनलाइन मिलेगा प्रवेश पत्र

यूपी बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए 45 मिनट पहले पहुंचना होगा केंद्र, ऑनलाइन मिलेगा प्रवेश पत्र

लखनऊ. यूपी बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए छात्रों को परीक्षा शुरू होने के 45 मिनट पहले आना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग के नियम के तहत छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा। जिले में राजकीय जुबली इंटर कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। हाई स्कूल के 62 और इंटरमीडिएट के 421 छात्र परीक्षा देंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि हाई स्कूल की कंपार्टमेंट व इंप्रूवमेंट परीक्षा तीन अक्तूबर को होगी। सीटिंग प्लान के अनुसार दो छात्रों के बीच छह फीट की दूरी रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि कोई छात्र मास्क पहनकर नहीं आता है तो उसे केंद्र पर ही उपलब्ध कराया जाएगा। कोविड 19 के दिशा निर्देशों का सख्त पालन किया जाएगा।

सपा कार्यकर्ताओं ने जूता पालिस कर मनाया बेरोजगारी दिवस

अमेठी. पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर गुरुवार को स्थानीय समाजवादी पार्टी छात्र सभा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जयसिंह प्रताप यादव की अगुवाई में परतोष तिराहे पर दुकान लगाकर जूता पालिस कर बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाते हुए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध जताया। भाजपा सरकार की बेरोजगार युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। सपा नेता जयसिंह प्रताप यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा कर सत्ता में आयी है, किन्तु सरकार में आने के बाद सरकार ने बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने पर उतारू है, नौजवानो के हाथों मे काम के बजाय झुनझुना पकड़ा दिया है।

जेल से कैदी के भागने पर दो सिपाही निलंबित, मुकदमा दर्ज

लखनऊ. मलिहाबाद पुलिस की गिरफ्त से चिनहट स्थित अस्थायी जेल पहुंचने से पहले मंगलवार शाम को अवैध असलहे के साथ पकड़ा गया कैदी फरार हो गया। इस मामले में ग्रामीण व कमिश्नरेट क्षेत्र की पुलिस कैदी की तलाश कर रही है। अधिकारियों के संज्ञान में मामला आते ही बुधवार को कैदी को लेकर जाने वाले दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया। उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। वहीं जांच भी शुरू कर दी गई है। इस खबर को अमर उजाला ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसके बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आए और दोनों के खिलाफ कार्रवाई की है। मलिहाबाद पुलिस ने सोमवार देर शाम को तिलसुवा निवासी राम अनुज उर्फ नन्हके को अवैध असलहा के साथ गिरफ्तार किया था।

पुलिस मुठभेड़ में दो असलहा तस्कर गिरफ्तार

आजमगढ़. पुलिस को गुरुवार को बड़ी सफलता मिली। मुखबिर की सूचना पर सरायमीर थाने की पुलिस ने बस्ती नहर पुलिया पर हल्की मुठभेड़ के बाद दो असलहा तस्करों को किया किया। पुलिस ने उनके पास से 05 अदद तमंचा, 02 अदद पिस्टल, कारतूस व बाइक बरामद की। उक्त तस्कर अपने साथियों की मदद से बिहार से अवैध हथियार लाकर जिले में सप्लाई करते है। थानाध्यक्ष सरायमीर अनिल कुमार सिंह हमराहियों के साथ चेकिंग कर रहे थे कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि असलहा तस्कर बस्ती नहर पुलिया के पास से गुजरने वाले है। इसके बाद सरायमीर पुलिस और स्वाट टीम ने संयुक्त रूप से नहर पर चेकिंग शुरू की। तभी बाइक सवार दो लोग वहां से गुजरे। पुलिस ने घेरेबंदी कर हल्की मुठभेड़ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

यूपी में मंडी शुल्क न्यूनतम करना चाहती है सरकार, कारोबारियों को होगा फायदा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार अब प्रदेश भर में मंडी शुल्क घटाकर एक फीसदी करने की तैयारी में है। कुछ समय पहले मंडी परिषद बोर्ड ने मंडी शुल्क 1.5 फीसदी करने का प्रस्ताव शासन को भेजा था। वहीं, सरकार इसे न्यूनतम स्तर पर लाना चाहती है। इससे कारोबारियों को सीधा फायदा होगा और किसानों को अपनी उपज का वाजिब दाम मिलेगा। केंद्र सरकार ने मंडी के बाहर व्यापार करने पर मंडी शुल्क समाप्त कर दिया है। वर्तमान में मंडी समिति परिसर में व्यापार करने पर 2 प्रतिशत मंडी शुल्क और 0.5 प्रतिशत विकास शुल्क देना होता है। मंडी परिषद बोर्ड ने विकास शुल्क यथावत रखते हुए मंडी शुल्क 1.5 प्रतिशत करने के प्रस्ताव को पास कर दिया है, लेकिन अभी शासन की अंतिम मुहर बाकी है। मंडी एक्ट के मुताबिक, मंडी शुल्क को एक प्रतिशत किया जा सकता है। इससे कम करने के लिए मंडी एक्ट में संशोधन करना पड़ेगा।

Home / Lucknow / यूपी बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए 45 मिनट पहले पहुंचना होगा केंद्र, ऑनलाइन मिलेगा प्रवेश पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो