scriptअखिलेश-मायावती से मिलने पहुंचे चंद्रबाबू नायडू, नतीजों से पहले विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश | Chandrababu Naidu meeting with Akhilesh Yadav and Mayawati in Lucknow | Patrika News
लखनऊ

अखिलेश-मायावती से मिलने पहुंचे चंद्रबाबू नायडू, नतीजों से पहले विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश

– तीसरे मोर्चे से कौन होगा प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार, मायावती- नायडू या फिर कोई और ?- बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे चंद्रबाबू नायडू- आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलगू देशम पार्टी के मुखिया हैं चंद्रबाबू नायडू- राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और सीताराम येचुरी से कर चुके हैं मुलाकात- चुनाव परिणाम से पहले तैयार हो रहा है भाजपा विरोधी मोर्चा

लखनऊMay 18, 2019 / 01:33 pm

Hariom Dwivedi

Chandrababu Naidu

अखिलेश-मायावती से मिलने पहुंचे चंद्रबाबू नायडू, नतीजों से पहले विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश

लखनऊ. 19 मई को लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण का मतदान होना है। चुनाव परिणाम 23 मई को आएगा, लेकिन क्षेत्रीय क्षत्रप अभी से सरकार बनाने की जुगत में जुट गये हैं। शनिवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री व तेलगू देशम के मुखिया चंद्रबाबू नायडू उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे। राजधानी में वह बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर तीसरे मोर्चे की रणनीति पर मंथन करेंगे। अखिलेश यादव से चंद्रबाबू नायडू की मुलाकात हो चुकी है, शाम पांच बजे मायावती से उनकी मुलाकात प्रस्तावित है।
तीसरे मोर्चे की सरकार बनाने के लिए जोड़तोड़ की कवायद शुरू हो चुकी है। पहल टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू ने कर दी है। आखिरी चरण का मतदान खत्म होते ही वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर चुके हैं, अब वह मायावती और अखिलेश से मिलने लखनऊ पहुंचे हैं। शनिवार को इनके बीच मुलाकात होगी। इसके अलावा वह एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, माकपा सचिव सुरवरम सुधाकर रेड्डी, लोकतांत्रिक जनता दल (LJD) नेता शरद यादव से भी मिल सकते हैं।
यह भी पढ़ें

…तो इसलिए ऐन वक्त पर बदले मायावती के सुर, करने लगीं कांग्रेस को जिताने की अपील, यह हैं 5 बड़े कारण

लोकसभा चुनाव परिणाम के त्रिशंकु होने की संभावना को देखते हुए तीसरे मोर्चे की कवायद शुरू हो चुकी है। चंद्रबाबू नायडू ने थर्ड फ्रंट की कवायद तेज करते हुए भाजपा विरोधी सभी दलों से मुलाकात तेज कर दी है। पूर्व यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्ष को एकजुट करने के लिए चुनाव परिणाम वाले दिन गैन एनडीए दलों की बैठक बुलाई है। अभी तक अखिलेश-मायावती की ओर से इस मीटिंग पहुंचने को लेकर कोई संकेत नहीं दिया है। ऐसे में चंद्रबाबू नायडू शनिवार को यूपी के इन दिग्गजों को राजी करने की कोशिश करेंगे।

Home / Lucknow / अखिलेश-मायावती से मिलने पहुंचे चंद्रबाबू नायडू, नतीजों से पहले विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो