scriptबेहद जरूरी, रेलवे का यह बदलाव आपके लिए न बन सकता है मुसीबत, टिकट बुक करने से पहले रखें ध्यान | Changes made in the time table of trains | Patrika News
लखनऊ

बेहद जरूरी, रेलवे का यह बदलाव आपके लिए न बन सकता है मुसीबत, टिकट बुक करने से पहले रखें ध्यान

पिछले 2 वर्षों से रेलवे की समय सारणी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। समय सारणी के बदलाव को लेकर रेलवे विभाग पूरी तैयारी में है कि ग्राहकों को किसी तरह की समस्या न हो। अधिकारियों का कहना है कि समय सारणी में बदलाव होने से कई तरह के बदलाव होंगे ऐसे में लोगों को जानकारी रखना आवश्यक है।

लखनऊNov 01, 2021 / 11:14 am

Prashant Mishra

railway.jpg
लखनऊ. अगर आप नियमित रेलवे से यात्रा करते हैं या आने वाले दिनों में यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह जान लेना आवश्यक है कि एक नवंबर से प्रयागराज मंडल के रेलवे स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों की समय सारणी में बदलाव किया गया है। सारणी में किए गए बदलाव के बाद ट्रेनों से स्पेशल व फेस्टिवल ट्रेन का दर्जा हटा दिया जाएगा। ऐसे में ट्रेन में टिकट बुक कराने से पहले सारी जानकारी जुटा लेना आपके लिए आवश्यक है जिससे कि सफर के दौरान किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े।
दो वर्षों बाद किया गया बदलाव

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 2 वर्षों से रेलवे की समय सारणी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। समय सारणी के बदलाव को लेकर रेलवे विभाग पूरी तैयारी में है कि ग्राहकों को किसी तरह की समस्या न हो। अधिकारियों का कहना है कि समय सारणी में बदलाव होने से कई तरह के बदलाव होंगे ऐसे में लोगों को जानकारी रखना आवश्यक है।
टिकट बुक कराते समय रखें ध्यान

नई समय सारणी लागू होने के बाद ट्रेनें अपने पुराने निर्धारित समय पर नहीं चलेंगे ऐसे में अगर यात्री ने पुराने समय को ध्यान में रखते हुए टिकट बुक कराया तो उसका टिकट खराब हो सकता है ऐसे में यदि आप ट्रेन में टिकट बुक कराने जा रहे हैं तो पहले ट्रेन के नए समय के बारे में जानकारी जुटा लें उसके बाद ही टिकट बुक कराएं।

Home / Lucknow / बेहद जरूरी, रेलवे का यह बदलाव आपके लिए न बन सकता है मुसीबत, टिकट बुक करने से पहले रखें ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो