scriptगेहूं की खरीद को लेकर मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश | Chief Minister gave instructions regarding purchase of wheat | Patrika News
लखनऊ

गेहूं की खरीद को लेकर मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

गो-आश्रय स्थलों के लिए भूसे की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश, इसके लिए भूसा बैंक स्थापित किया जाए

लखनऊApr 11, 2021 / 08:26 pm

Ritesh Singh

गेहूं की खरीद को लेकर मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

गेहूं की खरीद को लेकर मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एम0एस0पी0 के तहत गेहूं खरीद कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि प्रत्येक क्रय केन्द्र पर गेहूं खरीद का कार्य सुचारु ढंग से किया जाए। किसानों की सुविधा के लिए गेहूं खरीद केन्द्र पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं। गेहूं खरीद के सम्बन्ध में हेल्पलाइन संचालित की जाए। उन्होंने गेहूं क्रय की नियमित माॅनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए।
मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गेहूं खरीद के दौरान कोविड प्रोटोकाॅल का पालन किया जाए। सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाए। गेहूं खरीद केन्द्रों पर सेनिटाइजर, इन्फ्रारेड थर्मामीटर तथा पल्स आॅक्सीमीटर की उपलब्धता रहे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गो-आश्रय स्थलों में सभी आवश्यक व्यवस्थाओं का प्रबन्ध किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि संरक्षित गोवंश के लिए गो-आश्रय स्थलों में पीने के लिए पानी, चारा, छाया आदि की समुचित उपलब्धता रहे। उन्होंने गो-आश्रय स्थलों के लिए भूसे की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा कि इस सम्बन्ध में भूसा बैंक स्थापित किया जाए।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80jt1q

Home / Lucknow / गेहूं की खरीद को लेकर मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो