scriptचाइल्ड पोर्न केस: UP के आरोपियों ने बताया 2 वेब साइट का नाम, फिर कैसे अपलोड करते थे Video.. | Child pornography case in UP accused told the name of 2 web sites link | Patrika News
लखनऊ

चाइल्ड पोर्न केस: UP के आरोपियों ने बताया 2 वेब साइट का नाम, फिर कैसे अपलोड करते थे Video..

देश भर में चल रही सीबीआई की पोर्नोग्राफी केस में छापेमारी अब उत्तर प्रदेश में भी असर दिखा रही है. आज दुसरे दिन भी इस रैकेट से जुड़े लोगों की छानबीन करने में पूरी टीम लगी रही. वहीं झाँसी और नोएडा से पकडे गए लोगों से पूछताछ में आज एक बड़ी सफलता मिली.

लखनऊNov 17, 2021 / 09:41 pm

Dinesh Mishra

0a5e245a-4702-11ec-9fdf-8b2d4410eb5f_1637083768468.jpg
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ. सीबीआई ने स्थानीय एजेंसियों के साथ मिलकर 14 राज्यों में 77 ठिकानों की सघन तलाशी ली और अब तक 10 लोगों को हिरासत में लिया है। चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में देशभर में छापामारी के बाद CBI ने यूपी में भी तेजी से पाँव् पसार रहे इस तंत्र को तोड़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. जिसमें दूसरे दिन भी कार्यवाई लगातार जारी है. आज हुई गिरफ्तार में से 2 उत्तर प्रदेश से भी हैं. यूपी में नोएडा और झांसी के हैं। अब तक जांच में पाकिस्तान, सऊदी अरब, बांग्लादेश समेत 100 से ज्यादा देशों के लोगों की भूमिका सामने आई है।
यूपी से पकडे गए आरोपियों ने सीबीआई को बताया कि वो कहाँ से और किस वेब साईट के माध्यम से चाइल्ड पोर्न को अपलोड करते थे. साथ ही उन्होंने इस पूरे तंत्र में शामिल करी एप की जानकारी भी दी है.
पूछताछ में दो बड़ी वेब साईट के नाम
बुधवार को CBI ने आधिकारिक तौर पर गिरफ्तार लोगों की पहचान उजागर की। इसमें दिल्ली, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश के लोग शामिल हैं। आरोपी चाइल्ड पोर्नोग्राफी की दो वेबसाइट से लिंक थे। एक वेबसाइट पोर्नोग्राफी के वीडियो के लिए स्टोरेज सुविधा मुहैया कराती थी। सीबीआई ने यूपी के जालौन, मऊ, चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर, सिद्धार्थनगर, मुरादाबाद, नोएडा, झांसी, गाजियाबाद व मुजफ्फरनगर में छापेमारी की है।
झांसी से तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है। 14 नवंबर बाल दिवस के दिन सीबीआई ने बाल यौन शोषण सामग्री को ऑनलाइन प्रसारित करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया था.
वेबसाइटों के नाम

https://koflink.com, https://pdisklink.com आदि पर सी एस ई एम (CSEM) के लिंक साझा करते थे। यह पता चला है कि कुछ व्यक्ति सी एस ई एम (CSEM) सामग्री के व्यापार में संलिप्त पाए गए है।

Home / Lucknow / चाइल्ड पोर्न केस: UP के आरोपियों ने बताया 2 वेब साइट का नाम, फिर कैसे अपलोड करते थे Video..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो