scriptएयरपोर्ट पर पकड़ी गई 5 लाख की सिगरेट,जानिए कहा से आई ये सिगरेट | Cigarettes worth Rs 5 lakh seized from Abu Dhabi passenger at Lucknow airport | Patrika News
लखनऊ

एयरपोर्ट पर पकड़ी गई 5 लाख की सिगरेट,जानिए कहा से आई ये सिगरेट

कस्टम विभाग ने लखनऊ एयरपोर्ट पर 1 करोड़ 60 लाख रुपए से ज्यादा कीमत की विदेशी सिगरेट के साथ 5 लोगो को कस्टडी में ले लिया है। आइये जानते है कहा से आई ये कीमती सिगरेट।

लखनऊMar 29, 2024 / 11:32 am

Ritesh Singh

Lucknow Airport

Lucknow Airport

Lucknow Airport Update: लखनऊ एयरपोर्ट पर तस्करी का माल लगातार पकड़ में आ रहा है। एक बार फिर से कस्टम विभाग की टीम ने करीब 5 लाख रुपए की विदेशी सिगरेट पकड़ी है। टांडा निवासी एक व्यक्ति शारजाह से सिगरेट लेकर आया था। पिछले 10 दिन में तीसरी बार कस्टम विभाग की टीम ने सिगरेट की तस्करी पकड़ी है।

यह भी पढ़ें

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी का लखनऊ कनेक्शन, खुली जिप्सी में लहराता था हाथों से राइफल

( Custom Department )एयरपोर्ट पर पिछले दो महीने में 1 करोड़ 60 लाख रुपए से ज्यादा की सिगरेट पकड़ा जा चुकी हैं। सोने और सिगरेट की तस्करी देखे तो 6 करोड़ 20 लाख रुपए से ज्यादा की माल पकड़ा जा चुका है। इससे पहले 21 मार्च को भी 10 लोग पकड़े गए थे। इनके पास से करीब 22 लाख रुपए की सिगरेट मिली थी। अबू धाबी से आने वाली उड़ान से 5 यात्रियों को रोका गया। उनसे पूछा गया तो पता चला कि उनके पास 1046 डिब्बे है। बाजार में इसकी कीमत 22 लाख 42 हजार रुपए से ज्यादा है।

यह भी पढ़ें

Mukhtar Ansari Death 2024 : खत्म हुआ माफिया का खौफ, सो गया गहरी नींद में, जानिए पूरी घटना

कस्टम यात्रियों से पूछताछ के आधार पर आगे की जांच में जुट गया है। इसके अलावा 20 मार्च को अबू धाबी से आने वाले विमान संख्या 6ई 094 से आए यात्रियों से संदेह के आधार पर पूछताछ शुरू की गई। (Custom Department Lucknow Airport) इनके पास 1499 सिगरेट के बड़े डिब्बे मिले। मौजूदा बाजार में इसकी कीमत 44 लाख रुपए से ज्यादा है।

Home / Lucknow / एयरपोर्ट पर पकड़ी गई 5 लाख की सिगरेट,जानिए कहा से आई ये सिगरेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो