लॉकडाउन के चलते पैदल ही परिवार को लेकर चल पड़े लोग, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बढ़ाए मदद के हाथ

पूरे देश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही कई लोग परिवार समेत जगह-जगह पर फंसे हैं। उन्हें न तो वहां से निकलने का कोई साधन मिल रहा और न किसी की मदद...

लखनऊ. पूरे देश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही कई लोग परिवार समेत जगह-जगह पर फंसे हैं। उन्हें न तो वहां से निकलने का कोई साधन मिल रहा और न किसी की मदद। अब ऐसे में लॉकडाउन के बीच लोग पैदल ही पूरे परिवार के साथ अपने गांव, घर, शहरों के लिए वापस निकल पड़े हैं। इनमें जायादातर वही लोग हैं जो दो जून की रोटी के लिए दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, मुंबई जैसे बड़े शहरों में बसे थे। लेकिन अब कोरोना वायरस के डर के चलते सभी वहां से वापस अपने घर आना चाह रहे हैं। वहीं जब इस बात की जानकारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हुई तो उन्होंने पैदल जाने वाले मजदूरों और कर्मकारों के लिए मानवीय आधार पर विशेष व्यवस्था करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

 

सीएम योगी ने प्रदेश के मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक, प्रमुख सचिव परिवहन और प्रमुख सचिव को निर्देश दिया कि मानवीय आधार पर ऐसे व्यक्तियों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था की जाए और स्वास्थ्य सम्बन्धी पूरी सावधानी बरतते हुए इन लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि इन सभी को उनके घरों तक पहुंचने में मदद करें। सीएम योगी यह भी निर्देश दिए कि वाराणसी सहित प्रदेश के विभिन्न तीर्थ स्थानों पर फंसे अन्य राज्यों के तीर्थ यात्रियों के लिए भी भोजन और सुरक्षा आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

 

सीएम योगी ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को भी भरोसा दिया कि बिहार राज्य जाने वाले सभी व्यक्तियों का भी यूपी में पूरा ख्याल रखा जाएगा और इन व्यक्तियों को सुरक्षित उनके गन्तव्य स्थान तक भेजा जाएगा। साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को भी आश्वस्त किया कि उत्तराखंड निवासी सभी लोगों के भोजन और संरक्षण की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा सीएम योगी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बातचीत कर हरियाणा में उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए उनके प्रदेश में ठहरने और भोजन आदि की व्यवस्था करने का अनुरोध किया।

 

यह भी पढ़ें: कोरोना के कहर के बीच वेंटिलेटर की कमी से जूझ रहा पूरा देश, अब ऐसे पूरी होगी कमी

 

yogi_order.jpg
Show More
नितिन श्रीवास्तव Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned