scriptसीएम योगी आदित्यनाथ का मुंबई में रोड शो, कई बड़े उद्योगपति भी होंगे शामिल | CM Yogi Adityanath road show in Mumbai for investor summit 2018 | Patrika News
लखनऊ

सीएम योगी आदित्यनाथ का मुंबई में रोड शो, कई बड़े उद्योगपति भी होंगे शामिल

इन्वेस्टर्स समिट-2018 में करीब 5,000 निवेशक भारत आ रहे हैं…

लखनऊDec 22, 2017 / 10:01 am

नितिन श्रीवास्तव

CM Yogi Adityanath road show in Mumbai for investor summit 2018

सीएम योगी आदित्यनाथ का मुंबई में रोड शो, कई बड़े उद्योगपति भी होंगे शामिल

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आज मुंबई में एक रोड शो करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ के इस रोड शो का मकसद उत्तर प्रदेश में निवेशकों को आकर्षित करना है। दरअसल राजधानी लखनऊ में अगले साल फरवरी में इन्वेस्टर्स समिट होने वाली है। सीएम योगी इस इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने के लिए आज रोड शो करने जा रहे हैं। ये रोड शो मुंबई के नरीमन पॉइंट पर होटल ट्रायडेंट से शुरू होगा। इस रोड शो में मुख्यमंत्री योगी के साथ उद्योग विकास मंत्री सतीश महाना और प्रदेश के कई आला अधिकारी मौजूद रहेंगे। जानकारी के मुताबिक इस इन्वेस्टर्स समिट-2018 में मुंबई के कई बड़े उद्योगपति भी भाग लेंगे।
रोज शो में ये बड़े उद्योगपति होंगे शामिल

रिलायन्स इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ,
रतन टाटा , टाटा ग्रुप के एन चंद्रशेखरन,
महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के पवन गोयनका,
एस्सल ग्रुप के सुभाष चंद्रा,
हिन्दुजा ग्रुप के अशोक हिन्दुजा,
एचडीएफसी लिमिटेड के दीपक पारेख,
बजाज इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड के शेखर बजाज,
अरविंद ग्रुप के अरविन्द लालभाई,
टारेंट ग्रुप के सुधीर मेहता,
अजंता फार्मा के मधुसूदन अग्रवाल,
गीतांजलि ग्रुप के मेहुल चौकसी
इनके अलावा और भी कई उद्योगपतियों के शामिल होने की संभावना है।
यूपी में रोजगार बढ़ाना सरकार का मकसद

योगी सरकार उत्तर प्रदेश में उद्योग लगाने और युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर दिलाने के लिए विशेष अभियान चला रही है। इसी उद्देश्य से यूपी सरकार लखनऊ में 21 और 22 फरवरी, 2018 को इन्वेस्टर्स समिट-2018 का आयोजन करने जा रही है। दरअसल उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के दौरान लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। ऐसे में अगर ये इन्वेस्टर्स समिट सफल होती है तो इससे युवाओं को काफी फायदा मिलेगा साथ ही रोजगार के बड़े मौके भी मिलेंगे।
बड़े निवेश का अनुमान

सूत्रों के मुताबिक इन्वेस्टर्स समिट-2018 में करीब 5,000 निवेशक भारत आ रहे हैं। योगी सरकार को इस इन्वेस्टर्स समिट से यूपी में लगभग 50,000 करोड़ रुपये के निवेश का अनुमान है। इसीलिए प्रदेश सरकार इस सम्मेलन को लेकर काफी गंभीर है और इसे सफल बनाने में जी जान से जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो