scriptग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 को लेकर एक्शन में आये सीएम योगी, कहा- पाई गई लापारवाही तो दण्डित किया जाएगा | cm yogi adityanath sameeksha baithak for Ground breaking ceremonies-2 | Patrika News
लखनऊ

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 को लेकर एक्शन में आये सीएम योगी, कहा- पाई गई लापारवाही तो दण्डित किया जाएगा

यूपी में होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा की।

लखनऊJun 26, 2019 / 12:02 pm

आकांक्षा सिंह

lucknow

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 को लेकर एक्शन में आये सीएम योगी, कहा- पाई गई लापारवाही तो दण्डित किया जाएगा

लखनऊ. यूपी में होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कार्यक्रम उत्तर प्रदेश की छवि को उभारने और निखारने का प्रतिष्ठित आयोजन है, जिसमें कई मंत्रिगण, जनप्रतिनिधिगण, औद्योगिक घराने, व्यापारी संगठन, निवेशक और उच्चाधिकारी शामिल होंगे। सभी सम्बन्धित विभाग प्राथमिकता के आधार पर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि निवेश परियोजनाओं के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार के विलम्ब के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को दण्डित किया जाए। इस सन्दर्भ में उन्होंने शाहजहांपुर, हरदोई, मीरजापुर व सीतापुर जनपदों के जिलाधिकारियों से वहां पर क्रियान्वित होने वाली परियोजनाओं के सम्बन्ध में की जाने वाली कार्रवाई में देरी के लिए स्पष्टीकरण प्राप्त किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने इसी प्रकार अन्य सम्बन्धित विभागों को अपने से सम्बन्धित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण किए जाने के भी निर्देश दिए। योगी ने कहा कि राज्य सरकार उत्तर प्रदेश औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति-2017 के तहत औद्योगिक घरानों और पूंजी निवेशकों को उनके प्रस्तावों पर शीघ्र कार्यवाही और समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए तसंकल्प है।

यूपी सरकार जुलाई में लखनऊ के इंदिरा प्रतिष्ठान में दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी कराने जा रही है। इसका शुभारंम गृहमंत्री अमित शाह व समापन उपराष्ट्रपति वेंकेया नायडू से कराये जाने की तैयारी है। औद्योगिक विकास विभाग का लक्ष्य है कि इस आयोजन के जरिए 70 हजार करोड़ के निवेश प्रोजेक्टस का शिलान्यास करा दिया जाए। पर इसमें बाधाएं भी कम नहीं हैं।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, मुख्य सचिव डॉ। अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव कुमार मित्तल, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार, सहित सम्बन्धित विभागों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Home / Lucknow / ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 को लेकर एक्शन में आये सीएम योगी, कहा- पाई गई लापारवाही तो दण्डित किया जाएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो