scriptगांवों में मिलेंगी शहर जैसी सुविधाएं : सीएम योगी | CM Yogi Adityanath says village will be developed like cities | Patrika News
लखनऊ

गांवों में मिलेंगी शहर जैसी सुविधाएं : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक वर्ष में उनकी सरकार ने 8.85 लाख आवास मुहैया कराये हैं और 40 लाख से ज्यादा शौचालय बनवाये हैं…

लखनऊApr 24, 2018 / 05:14 pm

Hariom Dwivedi

Yogi Adityanath
लखनऊ. सुलतानपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश की 70 फीसदी आबादी गांवों में रहती है। अर्थव्यवस्था भी गांवों पर ही निर्भर है। दुनिया में भारत को अपनी अलग पहचान बनाने के लिये गांवों को समृद्ध करना होगा। सरकार ग्रामीणों को शहर जैसी सुविधाएं गांवों में ही प्रदान करेगी। इससे गांवों से बेरोजगारों का पलायन रुकेगा। गांवों में अभी जो सुविधाएं हैं, उन्हें और बेहतर करना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सत्य है कि गांवों में विकास का काम हो रहा है, लेकिन जनप्रतिनिधियों का रवैया नकारात्मक है।
मुख्यमंत्री बनने के एक साल बाद योगी आदित्यनाथ मंगलवार को सुलतानपुर में पहुंचे थे। यहां उन्होंने स्कूल चलो अभियान एवं राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस का शुभारम्भ किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि महात्मा गांधी ने पंचायती राज आने से अखण्ड भारत का जो सपना देखा था, वही सकंल्प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 2014 में लिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार गांवों में शहर जैसी सुविधायें उपलब्ध कराने के लिये तत्पर है। इस दौरान सीएम योगी ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और कहा कि इलाज के लिए मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों का सहारा नहीं लेना पड़ेगा। इसके लिए जल्द ही सारी सुविधाएं मुहैया करायी जाएंगी।
झोपड़ी में भी रहने वालों को गैस कनेक्शन
सीएम योगी ने जनधन योजना का बखान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने सीधे खाते में पैसा भेजने की शुरुआत कर दी है। यही कारण है कि अब तक 80 हजार करोड़ रुपये पहुंच चुके हैं। योगी ने कहा कि जिस रसोई गैस के लिए लाठी डण्डे खाने पड़ते थे अब झोपड़ी में रहने वाला भी उसका इस्तेमाल कर रहा है। उन्होंने कहा कि एक वर्ष में उनकी सरकार ने 8.85 लाख आवास मुहैया कराये हैं और 40 लाख से ज्यादा शौचालय बनवाये हैं।
पोर्टल पर मिलीं शिकायतें तो होगी कार्रवाई
कलेक्ट्रेट में कानून-व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को पूरी पारदर्शिता से काम करने की नसीहत दी। उन्होंने अफसरों को चेतावनी देते हुए कहा कि उनके पोर्टल पर अगर शिकायतें मिली तो सम्बन्धित अफसर के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। बैठक के बाद जैसे ही वह जिलाधिकारी कार्यालय के समीप पहुंचे, पहले से ही तैयार बैठे सपा युवजन छात्रसभा के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाये।
वीडियो में देखें- जब सपा युवजन छात्रसभा के लोगों ने सीएम योगी को दिखाई हरी झंडी…

Home / Lucknow / गांवों में मिलेंगी शहर जैसी सुविधाएं : सीएम योगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो