scriptहोली पर योगी सरकार का राज्य कर्मचारियों को तोहफा, बढ़े महंगाई भत्ते की दी सौगात | CM yogi big holi gift to UP state workers to get DA cash payment | Patrika News
लखनऊ

होली पर योगी सरकार का राज्य कर्मचारियों को तोहफा, बढ़े महंगाई भत्ते की दी सौगात

होली के मौके पर योगी सरकार ने यूपी के 15 लाख कर्मियों व शिक्षकों को महंगाई भत्ते (डीए) की सौगात दी है। चुनाव आयोग से अनुमति लेने के बाद यूपी सरकार ने इसको लेकर शासनादेश जारी किया है।

लखनऊMar 20, 2019 / 09:19 pm

Abhishek Gupta

CM yogi

CM yogi

लखनऊ. होली के मौके पर योगी सरकार ने यूपी के 15 लाख कर्मियों व शिक्षकों को महंगाई भत्ते (डीए) की सौगात दी है। चुनाव आयोग से अनुमति लेने के बाद यूपी सरकार ने इसको लेकर शासनादेश जारी किया है। अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। जिसके अनुसार बढ़ा हुआ डीए 1 जनवरी 2019 से दिया जाएगा जिसमें जनवरी और फरवरी का नगद और मार्च से वेतन के साथ दिया जाएगा।
ये भी पढ़ें- इटावा के इस पूर्व एसएसपी ने शिवपाल की प्रसपा लोहिया से संसदीय चुनाव लड़ने पर दिया बड़ा बयान

जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मियों के समान महंगाई भत्ता दिया जाएगा। मतलब महंगाई भत्ते की मासिक दर 12% होगी जिसे 1 जनवरी 2019 से लागू किया जाएगा। इसका लाभ प्रदेश के सभी पूर्णकालिक नियमित राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण संस्थानों, प्राविधिक शिक्षण संस्थानों और शहरी स्थानीय निकायों के नियमित व पूर्णकालिक कर्मियों, कार्य प्रभारित कर्मियों, यूजीसी वेतनमानों में काम करने वालों को इसका मिलेगा।
ये भी पढ़ें- 22 वर्षों से बसपा के साथ रहे इस वरिष्ठ नेता ने थामा भाजपा का दामन, 2004 में इस वीआईपी सीट पर लड़ा था चुनाव, आज की बड़ी घोषणा

राष्ट्रीय पेंशन योजना (एनपीएस) के दायरे में आने वाले कर्मियों को देय महंगाई भत्ते की एरियर राशि का 10 प्रतिशत के बराबर पेंशन खाते में जमा किया जाएगा। राज्य सरकार इसके बराबर अंशदान पेंशन खाते में जमा करेगी।

Home / Lucknow / होली पर योगी सरकार का राज्य कर्मचारियों को तोहफा, बढ़े महंगाई भत्ते की दी सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो