scriptPatrika Positive News : कोरोना का रिकवरी रेट बढ़ा, औद्योगिक गतिविधियां तेज करने के निर्देश | CM Yogi instructions to speed up industrial activity | Patrika News
लखनऊ

Patrika Positive News : कोरोना का रिकवरी रेट बढ़ा, औद्योगिक गतिविधियां तेज करने के निर्देश

यूपी में बंद पड़ी या सुस्त पड़ी परियोजनाओं में फिर से जान फूंकने की तैयारी

लखनऊMay 27, 2021 / 04:05 pm

Neeraj Patel

Patrika Positive

CM Yogi instructions to speed up industrial activity

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण अब तेजी के साथ घटने लगा है। मरीजों के ठीक होने की 95.1 प्रतिशत दर को देखते हुए सीएम योगी ने प्रदेश में औद्योगिक गतिविधियां तेज करने के निर्देश दिए दिए हैं जिससे प्रदेश की आर्थिक व्यवस्था समय से पटरी पर लाई जा सके। बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 3,371 नए रोगी मिले। वहीं 10,540 रोगी ठीक हुए। इस दौरान 196 मरीजों की और लोगों की मौत हो गई है। प्रदेश भर में अब तक कुल 16.77 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 15.98 लाख लोग स्वस्थ हो चुके हैं। स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की तेज रफ्तार के चलते रिकवरी रेट में तेजी से सुधार देखने को मिलने लगा है। अब रिकवरी रेट बढ़कर 95.1 प्रतिशत हो गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना मरीजों के ठीक होने की बढ़ती दर को देखते हुए प्रदेश में सभी अधिकारियों को औद्योगिक गतिविधियां तेज करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में बंद पड़ी या सुस्त पड़ी परियोजनाओं में भी फिर से जान फूंकने की तैयारी के निर्देश जिम्मेदार अफसरों को दिए हैं। सीएम योगी ने यह निर्देश इसलिए दिए हैं कि कोरोना की दूसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए जो प्रतिबंध किया गया उससे प्रदेश की आर्थिक स्थित में काफी गिरावट आई है। इसलिए प्रदेश की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए औद्योगिक गतिविधियां तेज करने का फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें – यूपी में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जेलों से 1660 बंदी पैरोल पर रिहा

तैयारियां शुरू

सीएम योगी के निर्देश जारी होते ही अफसरों ने भी औद्योगिक गतिविधियां तेज करने की तैयारी शुरू कर दी है और साथ ही बंद पड़ी या सुस्त पड़ी परियोजनाओं में फिर से जान फूंकने की तैयारी में भी जुट गए हैं। औद्योगिक गतिविधियां तेज होने से जल्दी ही प्रदेश की आर्थिक स्थिति में कफी सुधार हो सकता है। बंद पड़ी या सुस्त पड़ी परियोजनाओं का काम शुरू होने से लोगों को प्रदेश में विकास की राह भी नजर आने लगेगी।

Home / Lucknow / Patrika Positive News : कोरोना का रिकवरी रेट बढ़ा, औद्योगिक गतिविधियां तेज करने के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो