कोरोनाः पीएम मोदी के संबोधन के तुरंत बाद सीएम योगी ने सभी डीएम व पुलिस अधिकारियों को जारी किए बड़े निर्देश

कोरोना के लेकर पीएम मोदी के संबोधन के बाद सीएम योगी ने प्रदेश के समस्त मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया.

By: Abhishek Gupta

Published: 19 Mar 2020, 10:14 PM IST

लखनऊ. कोरोना के लेकर पीएम मोदी के संबोधन के बाद सीएम योगी ने प्रदेश के समस्त मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने जनपद में धर्म गुरुओं से सम्पर्क व संवाद स्थापित कर उनके माध्यम से धार्मिक स्थलों पर एकत्रित न होने के लिए आमजन को जागरूक कराएं। उन्होंने पीएम मोदी के आह्वान पर 22 मार्च को होने वाले जनता कर्फ्यू को लेकर कहा कि कोरोना की वैश्विक महामारी से बचाव के लिए प्रधानमंत्री ने आगामी रविवार 22 मार्च को, सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता-कर्फ्यू के पालन का आह्वान किया है। आइये, हम सब संगठित होकर देश हित में इस कर्तव्य पालन का संकल्प लें।

ये भी पढ़ें- कोरोना के चलते अखिलेश ने भी साइकिल यात्रा समेत रद्द किए सभी आंदोलन व क्षेत्रीय कार्यक्रम, कार्यकर्ताओं के बीच किया बड़ा ऐलान

सोशल डिस्टेन्सिंग की अपील-

सीएम योगी ने विशेष परिस्थितियों को देखते हुए आमजन से अनुरोध है कि कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु लोग अपने घर में ही रहकर धार्मिक अनुष्ठान सम्पन्न करें। इससे इस संक्रामक बीमारी के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी। उन्होंने कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रसार की रोकथाम के लिए जनता से सोशल डिस्टेन्सिंग को अपनाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि लोग भीड़भाड़ के स्थानों पर जाने से परहेज करें।

ये भी पढ़ें- कोरोना के कारण रामोत्सव में नहीं निकलेगी शोभायात्रा, घर में ही मनाया जाएगा रामलला का बर्थडे

एस.डी.आर.एफ. को निर्देश-

उन्होंने एस.डी.आर.एफ. को निर्देशित किया है कि वे शहरों में इस बीमारी की रोकथाम में जनता को सहयोग प्रदान करें। प्रत्येक नगर निगम में नियमित रूप से फॉगिंग करायी जाए। घनी आबादी वाले क्षेत्रों में वाहनों में माइक लगाकर कोरोना वायरस से बचाव का व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए लोगों को जागरूक किया जाए।

coronavirus Narendra Modi pm modi
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned