scriptसीएम योगी ने किया यूपी के 15 जिलों को लॉकडाउन करने का ऐलान, देखें लिस्ट | CM yogi order to lockdown 15 districts | Patrika News
लखनऊ

सीएम योगी ने किया यूपी के 15 जिलों को लॉकडाउन करने का ऐलान, देखें लिस्ट

उन्होंने यूपी के पंद्रह जिलों को 25 मार्च तक के लिए लॉकडाउन करने की घोषणा की।

लखनऊMar 22, 2020 / 06:36 pm

Abhishek Gupta

CM yogi

CM yogi

लखनऊ. सीएम योगी ने जनता कर्फ्यू के दिन ठीक पांच बजे प्रदेश की जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जनता के पीएम मोदी के आह्वान में समर्थन की तारीख तो की ही। साथ ही कुछ बड़े ऐलान भी किए। उन्होंने यूपी के पंद्रह जिलों को 25 मार्च तक के लिए लॉकडाउन करने की घोषणा की। यह 15 जिले आगरा, लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर और सहारनपुर है। इन सभी जिलों को सैनिटाइज किया जाएगा। इसके साथ-साथ देशभर के कुल 75 जिलों में लॉकडाउन की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। संबोधन से पहले सीएम योगी ने भी गोरखपुर में घंटी बजाई और कोरोना का सामना कर रहे लोगों को धन्यवाद दिया।
ये भी पढ़ें- आगरा मंडल में जनता कर्फ्यू का लोगों ने दिया भरपूर साथ, कुछ का किया गया चालान

सीएम योगी ने कहा कि यूपी रोडवेज की बसें न तो यूपी से बाहर जाएंगी और न ही दूसरे राज्यों की बसे इन जिलों में आ पाएंगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल यह लॉकडाउन 25 मार्च तक लागू रहेगा। इससे पूर्व उन्होंने बताया कि उपचार से महत्वपूर्ण बचाव है। आप सभी नौ बजे का बाद भी घरों से न निकले। प्रदेश में कोरोना नियंत्रण में हैं। जागरूकता के लिए हर ग्राम पंचायत, स्कूलों, जगह-जगह पोस्टर भी लगा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अभी खतरा टला नहीं है। इसलिए पूरी तरह एहतियात बरतने की जरूरत है क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही बड़ा नुकसान कर सकती है। प्रदेश सरकार हर स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों को लखनऊ में ही रहने का निर्देश दिया है।
प्रशासन के अनुसार सब्‍जी, फल, राशन आदि की दुकानों को थोड़ी सहूलियत दी जाएगी। पुलिस और प्रशासन अधिक लोगों का जमावड़ा भी रोकेगा। इस दौरान शहर की सीमाएं पूरी तरह से सील रहेंगी और आवागमन पूरी तरह से प्रति‍बंधित रहेगा।

Home / Lucknow / सीएम योगी ने किया यूपी के 15 जिलों को लॉकडाउन करने का ऐलान, देखें लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो