scriptसीएम योगी ने शहीद राजेश कुमार बिंद को दी श्रद्धांजलि, की बड़ी घोषणा | CM Yogi pays tribute to Martyr Rajesh Kumar makes big declaration | Patrika News
लखनऊ

सीएम योगी ने शहीद राजेश कुमार बिंद को दी श्रद्धांजलि, की बड़ी घोषणा

राजेश कुमार बिंद की शहादत पर पूरा देश गमजदा हैं वहीं सीएम योगी भी बेहद दुखी हैं।

लखनऊMay 25, 2018 / 06:06 pm

Abhishek Gupta

Yogi Shaheed

Yogi Shaheed

लखनऊ. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में गुरुवार को जौनपुर जिले के मीरगंज करियांव गांव के एसआई राजेश कुमार बिंद शहीद हो गए। वहीं आज उनका शव पैतृक गांव पहुंचा जिससे गांव में कोहराम मच गया। राजेश कुमार बिंद की शहादत पर पूरा देश गमजदा हैं वहीं सीएम योगी भी बेहद दुखी हैं। सूबे के मुख्यमंत्री ने शहीद राजेश कुमार बिंद को श्रद्धांजलि दी व परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।
सीएम योगी ने छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुए जौनपुर निवासी सीआरपीएफ के जवान राजेश कुमार बिंद को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है और परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही उन्होंने शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। देश की सुरक्षा के अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले इस वीर सपूत को हमेशा याद किया जाएगा।
आज गांव पहुंचा पार्थिव शरीर, परिवार में मचा कोहराम, कई नेता भी पहुंचे-

आज दोपहर शहीद राजेश कुमार का शव करियांव मीरगंज गांव पहुंचा तो परिजनों की चीख पुकार सुन वहां पर मौजूद लोग भी भावुक हो गए व अपने आंसू नहीं रोक पाए। पत्नी उषा देवी शव देखते ही रोते हुए बेहोश होकर गिर पड़ीं और हर तरफ मातम छा गया। शहीद के अंतिम विदाई में सांसद, विधायक व कई नेता मौजूद रहे। इनमें सांसद प्रतिनिधि राजेश सिंह, बीजेपी जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय, मछलीशहर विधायक जगदीश सोनकर, मण्डल अध्यक्ष मीरगंज कृष्ण कांत दूबे, प्रदीप कुमार दूबे, पूर्व सांसद तूफानी सरोज सहित कई नेताओं ने शामिल होकर शहीद को श्रद्धांजलि दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो