scriptयूपी में बारिश से आई आफत को लेकर सीएम योगी ने जारी किए निर्देश | CM Yogi strict instructions post heavy rain | Patrika News
लखनऊ

यूपी में बारिश से आई आफत को लेकर सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर बैठक में प्रदेश में अतिवृष्टि से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की।

लखनऊSep 17, 2021 / 08:56 pm

Abhishek Gupta

investigative team formed in self immolation case in front of supreme court

CM yogi

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर बैठक में प्रदेश में अतिवृष्टि से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने राहत कार्य पूरी सक्रियता से संचालित करने तथा प्रभावितों को तत्परतापूर्वक मदद एवं राहत प्रदान करने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि जहां कहीं भी जल भराव हुआ है, उन क्षेत्रों में तत्काल जल निकासी की व्यवस्था की जाए। नगरीय निकायों द्वारा पूरी क्षमता के साथ जल निकासी के प्रबंध किए जाएं। ग्रामीण इलाकों में भी इसी प्रकार जल जमाव की समस्या का समाधान किया जाए।
उन्होंने कहा कि संक्रामक रोग न फैलने पाएं, इसके लिए सभी जरूरी इंतजाम किये जायें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राथमिक/सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा जिला अस्पतालों में डॉक्टरों, पैरामेडिक्स सहित सभी आवश्यक दवाओं की उपलब्धता बनाये रखी जाए। एन्टी रेबीज इंजेक्शन तथा एन्टी स्नेक वेनम सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर उपलब्ध रहे। उन्होंने शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में फॉगिंग और एन्टी लार्वा स्प्रे करने के निर्देश दिए हैं।
ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल नहीं आएगा जीएसटी के दायरे में, जानें सभी बड़े फैसले

सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को सक्रियतापूर्वक पीड़ितों की मदद करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि आपदा के प्रभावितों को तत्काल अनुमन्य आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराई जाए।

Home / Lucknow / यूपी में बारिश से आई आफत को लेकर सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो