scriptकांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद के बाद अब राशिद अल्वी के बिगड़े बोल,किया भाजपा का हमला | Congress leader Rashid Alvi bad words, BJP attack | Patrika News
लखनऊ

कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद के बाद अब राशिद अल्वी के बिगड़े बोल,किया भाजपा का हमला

भाजपा नेताओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि कुछ लोग जय श्रीराम का नारा लगाकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।(Congress politics)उन्होंने रामायण का प्रसंग सुनाते हुए कहा कि जब लक्ष्मण को तीर लगा तो रावण ने एक राक्षस को हनुमान का रास्ता रोकने के लिए भेज दिया।

लखनऊNov 12, 2021 / 03:24 pm

Ritesh Singh

कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद के बाद अब राशिद अल्वी के बिगड़े बोल,किया भाजपा का हमला

कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद के बाद अब राशिद अल्वी के बिगड़े बोल,किया भाजपा का हमला

लखनऊ, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद के बाद एक और नेता राशिद अल्वी ने हिन्दुओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। कांग्रेस के प्रवक्ता रहे राशिद अल्वी ने जय श्री राम का नारा लगाने वालों की तुलना ‘राक्षसों’ से कर दी है।(Congress politics)इस मुद्दे को लेकर भाजपा ने कांग्रेस को घेरा है। उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने सम्भल में आयोजित एक सभा में कहा कि जय श्री राम का नारा लगाने वाले मुनि नहीं, बल्कि ‘निशिचर’ (राक्षस) हैं। सम्भल में कांग्रेस के नेता प्रमोद कष्णम ‘कल्कि महोत्सव’ का आयोजन करते हैं। महोत्सव के तीसरे दिन पहुंचे कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने मंच से भाजपा को घेरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। भाजपा नेताओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि कुछ लोग जय श्रीराम का नारा लगाकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने रामायण का प्रसंग सुनाते हुए कहा कि जब लक्ष्मण को तीर लगा तो रावण ने एक राक्षस को हनुमान का रास्ता रोकने के लिए भेज दिया।
(Congress politics) वह एक जगह बैठकर भगवान श्रीराम के नाम का गुणगान करने लगा। हनुमान जी भी वहां पर रुक गए, लेकिन जब उन्हें सच्चाई का पता चला तो उस राक्षस का वध कर दिया। अब भी कुछ लोग उस राक्षस की तरह ही भगवान श्रीराम का नाम जप रहे हैं। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम का नाम बिना स्नान किए नहीं लिया जाना चाहिए, लेकिन आज ऐसा नहीं हो रहा है कुछ लोग बिना स्नान किए ही भगवान का नाम ले रहे हैं। जय श्रीराम का नारा लगाने वाले सभी लोग मुनि नहीं हो सकते।
उनके इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी सरकार ने करारा हमला बोला है। उपमुख्यमंत्री डा. दिनेष शर्मा ने कहा कि जय श्रीराम की शक्ति का पता पूरे देश को पता लगा है। जय श्री राम आस्था का विषय उन पर टिप्पणी उचित नहीं है। प्रदेश के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि “कांग्रेस पार्टी में यह होड़ मची है कौन कितना ज्यादा हिन्दुओं को अपमानित कर सकता है। कांग्रेस लगातार बहुसंख्यक हिन्दुओं को अपमानित करते हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी जब मंदिर जाने वाले युवकों को लड़की छेड़ने वाला बताते हो, जब राम कृष्ण को काल्पनिक बताते हो। रामसेतु को तोड़ने के लिए हलफनामा देते हो। रामंदिर बनने में तरह-तरह की बाधा उत्पन्न करते हो। कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व जब इस प्रकार की मंशा रखती है तो उनके पार्टी के नेताओं से क्या अपेक्षा की जा सकती है। लेकिन तरह का अपमान कांग्रेस पार्टी को मंहगा पड़ेगा।
ज्ञात हो कि राशिद अल्वी से पहले सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’, नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ में एक पूरा अध्याय देश में हिंदुत्व की बढ़ती विचारधारा के ऊपर लिखा है। द सैफ्रान स्काई शीर्षक से लिखे इस अध्याय के पेज 113 पर उन्होंने हिंदुत्व की तुलना बोको ***** और आइएस जैसे आतंकी संगठनों से की है। भाजपा ने खुर्शीद के बयानों पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कांग्रेस से सफाई की मांग की है।

Home / Lucknow / कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद के बाद अब राशिद अल्वी के बिगड़े बोल,किया भाजपा का हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो