उपभोक्ता फोरम द्वारा इंडिगो एयरलाइन्स को नोटिस जारी, जवाब माँगा

उपभोक्ता फोरम द्वारा इंडिगो एयरलाइन्स को नोटिस जारी, जवाब माँगा
Consumer Forum seeks reply from Indigo Airlines

Anil Ankur | Updated: 16 Aug 2019, 05:34:37 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

इंडिगो एयरलाइन्स को 45 दिन में जवाब

लखनऊ. जिला उपभोक्ता फोरम ने 2 जुलाई 2019 को लखनऊ से पटना जाने वाले इंडिगो Indigo Air Lines उड़ान संख्या 6ई 342 में भारी विलंब के संबंध में आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर द्वारा प्रस्तुत वाद में आज इंडिगो एयरलाइन्स को नोटिस जारी किया.

 

फोरम के अध्यक्ष शिवदान यादव ने इंडिगो एयरलाइन्स को 45 दिन में जवाब दाखिल करने को कहा है. अमिताभ ने इंडिगो को शिकायत में कहा था कि जहाज को लखनऊ से 05.10 बजे अपराह्न उड़ना था किन्तु जहाज 08.45 बजे रात्रि में लखनऊ आई तथा 10.00 बजे रात्रि में उड़ी. उन्होंने भारी विलंब के लिए मुआवजा तथा यात्रियों से दुर्व्यवहार करने वाले कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी.

 

अमिताभ को जवाब में इंडिगो के उपभोक्ता संबंध के रमण सहगल ने कहा था कि एयरलाइन्स विलंब से हुई असुविधा हेतु क्षमाप्रार्थी है, किन्तु मुंबई हवाई अड्डा पर रनवे बंद होने से उड़ान में देरी हुई, अतः नियंत्रण प्राधिकारी के दिशानिर्देशों के अनुसार नियंत्रण के बाहर के कारणों से हुए विलंब पर मुआवजा देने की जरुरत नहीं है.


अपने परिवाद में अमिताभ ने कहा कि इंडिगो का उत्तर सही नहीं है तथा उन्होंने ज्यादातर बिन्दुओं पर कोई उत्तर नहीं दिया है.

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned