scriptअब शादियों में वर-वधू को मिलेगा ई-आशीर्वाद, अलग-अलग तरह के निमंत्रण पत्र हो रहे वायरल | Coronavirus changed wedding culture and invitation card | Patrika News
लखनऊ

अब शादियों में वर-वधू को मिलेगा ई-आशीर्वाद, अलग-अलग तरह के निमंत्रण पत्र हो रहे वायरल

– अब वर-वधू को ई-आशीर्वाद से चलाना होगा काम- ऑनलाइन पेमेंट के जरिए गिफ्ट देने का भी ट्रेंड शुरू- कोरोना गाइडलाइन लिखे निमंत्रण कार्ड हो रहे वायरल

लखनऊNov 28, 2020 / 03:56 pm

Hariom Dwivedi

photo_2020-11-28_15-49-07.jpg

मेहमानों की सीमित संख्या को देखते हुए लोग वर-वधू को ई-आशीर्वाद देने की अपील कर रहे हैं

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. कोरोना संक्रमण के चलते नया अब चलन शुरू गया है। मेहमानों की सीमित संख्या को देखते हुए लोग वर-वधू को ई-आशीर्वाद देने की अपील कर रहे हैं। साथ ही ऑनलाइन पेमेंट के जरिए गिफ्ट देने का भी ट्रेंड चल गया है। अब ज्यादातर लोग लिफाफों में न देकर पेटीएम, गूगल पे और भीम एप जैसे माध्यमों से कैश दे रहे हैं। अब शादी के कार्डों पर ‘दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी’ जैसे संदेश लिखकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। कई लोग कोरोना से बचाव के तरीके की स्लिप भी कार्ड के साथ लगा रहे हैं।
शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। लेकिन, कोरोना वायरस के कारण सामान्य जनजीवन प्रभावित होने के साथ ही शादियों का रंग भी फीका पड़ता दिख रहा है। सरकार के निर्देशों के मुताबिक, शादी समारोह में महज 100 लोग ही शामिल हो सकते हैं। ऐसे में मेजबानों के सामने दिक्कत है कि शादी में किसे बुलाएं और किसे नहीं। लोग शादी का कार्ड तो भेज रहे हैं, पर साथ में अलग-अलग मैसेज भी दे रहे हैं।
फेसबुक पर निमंत्रण
प्रयागराज के आयुर्वेद चिकित्सक डॉ. जीएस तोमर ने बेटे की शादी का निमंत्रण कार्ड अपनी फेसबुक वॉल पोस्ट करते हुए लोगों से वर-वधू को ई-आशीर्वाद देने की अपील की है। एफबी पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि प्रिय मित्रों, परमपिता परमेश्वर एवं श्री सदगुरुदेव की असीम कृपा से मेरे पुत्र चि. आशीष का शुभ विवाह एक दिसंबर 2020 को श्रीरामलला की पावन नगरी अयोध्या में संपन्न होना सुनिश्चित हुआ है। कोरोना काल को देखते हुए वर्तमान परिदृश्य में सभी शासकीय नियमों के आलोक में यह समारोह मर्यादित रूप से संपन्न किया जा रहा है। स्थिति के सामान्य होने पर आप सब के साथ आशीर्वाद समारोह का आयोजन प्रस्तावित है। आप सभी से प्रार्थना है कि अपने ई-आशीर्वाद से बेटे और बहू को अभिसिंचित करें।

Home / Lucknow / अब शादियों में वर-वधू को मिलेगा ई-आशीर्वाद, अलग-अलग तरह के निमंत्रण पत्र हो रहे वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो