scriptकोरोना वायरस : हैरान करने वाली है मरीजों की मौत को लेकर आई ये रिपोर्ट | Coronavirus : ICMR Report over death of corona patients | Patrika News
लखनऊ

कोरोना वायरस : हैरान करने वाली है मरीजों की मौत को लेकर आई ये रिपोर्ट

चौंकाने वाले हैं भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के आंकड़े

लखनऊOct 24, 2020 / 03:43 pm

Hariom Dwivedi

कोरोना वायरस : हैरान करने वाली है मरीजों की मौत को लेकर आई ये रिपोर्ट

कोरोना वायरस : हैरान करने वाली है मरीजों की मौत को लेकर आई ये रिपोर्ट

लखनऊ. कोरोना संक्रमण के चलते उत्तर प्रदेश में अब तक करीब 7000 लोगों की मौत हो चुकी है। हर दिन औसतन 40-45 मरीज काल के गाल में समा रहे हैं। अभी तक कहा जाता रहा है कि कोरोना का बुरा प्रभाव सबसे ज्यादा उन लोगों पर पड़ता है जो पहले से किसी बीमारी से ग्रसित हैं, लेकिन भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के आंकड़े चौंकाने वाले हैं।
आईसीएमआर की जारी रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी में अब तक 56 फीसदी ऐसे लोगों ने अपनी जान गंवाई जिन्हें कोरोना से पहले कोई बीमारी नहीं थी। इसके अलावा मृतकों में करीब 44 फीसदी 30 से 59 वर्ष के लोग थे। कोरोना से सबसे अधिक 37 फीसदी मौत लखनऊ, मेरठ, बनारस, कानपुर नगर, गोरखपुर में हुई हैं। रिपोर्ट कहती है कि कोरोना का पहला पीक गुजर चुका है। अब स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन मृत्युदर रोकने के लिए जिला और अस्पताल स्तर पर फिर से समीक्षा की जरूरता है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमरोहा, फतेहपुर, मथुरा, आजमगढ़ बहराइच, संभल, रायबरेली, सिद्धार्थनगर, अमेठी और कासगंज में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो