scriptसात नवम्बर से पांच दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, दिवाली से पहले कर लें कैश का इंतजाम | deepawali 2018 five days banks holiday on this diwali | Patrika News

सात नवम्बर से पांच दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, दिवाली से पहले कर लें कैश का इंतजाम

locationलखनऊPublished: Nov 04, 2018 04:11:37 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

दीपावली से लेकर पांच दिनों तक बंद रहेंगे सभी बैंक, चालू रहेगी एटीएम सर्विस…

banks holiday on this diwali

सात नवम्बर

लखनऊ. दीपावली पर लगातार 5 दिन सभी बैंक बंद रहेंगे। दिवाली की छुट्टी होने में अभी दो दिन (5 और 6 नवम्बर) का वक्त शेष है। ऐसे में आप दिवाली से लेकर भैया दूज पर खर्च होने वाले पैसों का इंतजाम पहले से कर लें, नहीं तो फेस्टिव सीजन का मजा किरकिरा हो सकता है। हालांकि, इन छुट्टियों के दौरान एटीएम सेवा चालू रहेगी, लेकिन कई बार देखा गया है कि त्योहारों पर ज्यादातर एटीएम खाली हो जाते हैं या फिर सर्वर की दिक्कत के कारण एटीएम सेवा बाधित हो जाती है। हालांकि, बैंकों का कहना है कि इन पांच दिनों में एटीएम में कैश प्रॉबलम न आये, इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। बावजूद इसके आपके लिये बेहतर होगा कि पहले ही पर्याप्त कैश की व्यवस्था कर लें।
यह भी पढ़ें

धनतेरस पर शुभ मुहूर्त में ही करें लक्ष्मी की पूजा, जानें- क्या है पूजा का शुभ मुहूर्त

दिवाली पर पांच दिनों की छुट्टियां
5 नवम्बर को धनतेरस है। इसके बाद नरक चतुर्दशी, भैया दूज, देवोत्थानी एकादशी और कार्तिक पूर्णिमा के पर्व हैं। इस दिवाली पर सभी बैंक लगातार 5 दिन बंद रहेंगे। 7 नवम्बर को दीपावली की छुट्टी रहेगी। 8 नवम्बर को गोवर्धन पूजा की छुट्टी रहेगी। 9 नवम्बर को भाई दूज, 10 नवम्बर को महीने का दूसरा शनिवार और 11 नवम्बर को रविवार होने के कारण इन पांच दिनों तक सभी बैंक बंद रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो