scriptGas Cylender : यूपी में रसोई गैस की कीमतों में 50 फीसदी की कटौती की मांग | Demand for 50 percent decrease Domestic gas Cylender rate | Patrika News
लखनऊ

Gas Cylender : यूपी में रसोई गैस की कीमतों में 50 फीसदी की कटौती की मांग

लखनऊ में 732 रुपए में मिल रहा 14.2 किलोग्राम का रसोई गैस सिलेंडर

लखनऊFeb 03, 2021 / 08:01 pm

Hariom Dwivedi

Domestic gas Cylender rate

यूपी कांग्रेस प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह की सरकार से मांग, गैस सिलेंडर के आधे दाम कम करे सरकार

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. राजधानी में रसोई गैस सिलेंडर 732 रुपए प्रति सिलेंडर मिल रहा है। सब्सिडी भी दो अंकों (35 रुपए) में सिमट गई है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने रसाई गैस की कीमतों में 50 प्रतिशत की कटौती और सब्सिडी फिर से बहाल की जाने की मांग की है। बुधवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि कोरोना काल में आर्थिक रूप से टूट चुकी जनता न तो अपने बच्चों की फीस भर पा रही है न ही आवश्यक आवश्यकताओं की पूर्ति कर पा रही है। ऐसे में भोजन बनाने के उपयोग में आने वाली सबसे आवश्यक चीज रसोई गैस की कीमत 732 रुपये प्रति सिलेण्डर हो गयी है, जबकि आम आदमी की हैसियत इतनी बड़ी रकम खर्च करने की एक बार में बची ही नहीं है। ऐसे में जनता की मजबूरी को देखते हुए सरकार को रसोई गैस की कीमतों में 50 प्रतिशत की कमी करनी चाहिए और पूर्व में जारी सब्सिडी को बहाल किया जाना चाहिए, जिससे आम उपभोक्ता इस भीषण मंहगाई के दौर में जीवन यापन कर सके।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार को यह बताना चाहिए कि प्रदेश की गरीब जनता कोरोना काल के चलते जहां करोड़ों लोगों ने नौकरियां गवाई हैं, नौकरी पेशा लेागों के वेतन से कटौती की जा रही है, छोटे-मझोले उद्योग लगभग बन्द हो चुके हैं, वर्ष भर से लोग अपने बच्चों की फीस नहीं भर पा रहे हैं। अकेले उप्र में 3 लाख 60 हजार वित्तविहीन शिक्षक आज वेतन के अभाव में आत्महत्या करने के लिए विवश हो रहे हैं। ऐसे में सरकार तत्काल रसोई गैस की कीमतों को आधा करते हुए सब्सिडी को बहाल करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो