scriptवाणिज्य विभाग तबादला सूची की जाॅच की मांग,पढ़िए पूरी खबर | Demand for investigation of commerce department transfer list | Patrika News
लखनऊ

वाणिज्य विभाग तबादला सूची की जाॅच की मांग,पढ़िए पूरी खबर

सूची की जाॅच करा कर इसे निरस्त किया जाए और दोषी अधिकारियों के विरूद्व कार्रवाई की जाए।

लखनऊJul 24, 2021 / 08:57 pm

Ritesh Singh

वाणिज्य विभाग तबादला सूची की जाॅच की मांग,पढ़िए पूरी खबर

वाणिज्य विभाग तबादला सूची की जाॅच की मांग,पढ़िए पूरी खबर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ एवं वाणिज्य कर विभाग के प्रदेश महामंत्री सुरेश सिंह यादव ने वार्षिक का स्थानांतरण में पत्र लिखकर मुख्यमंत्री अवगत कराया है कि विभाग के कतिपय अधिकारियों ने जो तबादला सूची जारी की है उसमें जमकर भ्रष्टाचार और नियमविरूद्व तबादले कर सरकार की छबि खराब करने का प्रयास किया है। इस सूची की जाॅच करा कर इसे निरस्त किया जाए और दोषी अधिकारियों के विरूद्व कार्रवाई की जाए।
सूरेश सिंह ने बताया कि नियमानुसार संघ ने पूर्व में ही जिन कर्मचारियों का सेवानिवृत्ति 2 वर्ष शेष रह गए हैं उन कर्मचारियों एवं अधिकारियों को उनके गृह जनपद में एवं गृह जनपद के आसपास स्थान किए जाने की मांग की थी उसको दरकिनार कर दिया गया। उन्होंने यह भी बताया कि विभागों में बहुत से ऐसे अधिकांश कर्मचारी और अधिकारी है जो स्वास्थ्य ठीक नहीं है उनको गृह जनपद योग गृह जनपद के आसपास स्थानान्तरण किया जाना चाहिए था लेकिन ऐसा नही किया गया।
जो कर्मचारी मेडिकल एवं शिक्षा पर स्थानांतरण प्रार्थना पत्र के माध्यम से अनुरोध किया गया लेकिन उनक ऊपर कोई विचार नहीं किया गया। उन्होने कहा कि तबादला सूची को मंगाकर जांच की जाए तो तमाम तरह के खुलासेे होगे। उन्होंने यह भी कहा कि कई कार्मिकों को दस दस साल हो गए लेकिन उनका तबादला नही हुआ। मुख्यालय में कई अधिकारी कर्मचारी लम्बे अरसे से जमे हुए है। उन्होंने कहा कि तबादला सूची में जो तबादले किये गए है उसे देखकर लगता है कि छोटे कर्मचारियों का उत्पीड़न किया गया है।

Home / Lucknow / वाणिज्य विभाग तबादला सूची की जाॅच की मांग,पढ़िए पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो