scriptWeather Update: अभी नहीं गयी है ठंड, मौसम विभाग ने अभी और गलन की जारी की चेतावनी | Despite the sunshine temperature drops IMD Alert for more cold | Patrika News
लखनऊ

Weather Update: अभी नहीं गयी है ठंड, मौसम विभाग ने अभी और गलन की जारी की चेतावनी

पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी के कारण वहां से आ रही बर्फ़ीली पछुआ हवाओं के चलने से लोगों को कड़ाके की गलन का एहसास होता रहा। बृहस्पतिवार को पछुआ हवाओं के कारण ठंढ इस कदर थी और लोग ठंड से कांप रहे थे। मौसम विभाग ने अगले 24 घण्टों में तापमान और कम होने की संभावना जताई है।

लखनऊFeb 10, 2022 / 07:42 pm

Vivek Srivastava

Weather Update: अभी नहीं गयी है ठंड, मौसम विभाग ने अभी और गलन की जारी की चेतावनी

Weather Update: अभी नहीं गयी है ठंड, मौसम विभाग ने अभी और गलन की जारी की चेतावनी

Weather Update: जिले के मौसम में बुधवार से बड़ा बदलाव आया है। मंगलवार की रात से ही आसमान में बादल छाए रहने के बाद हुई बूंदाबांदी और बुधवार सुबह से कोहरा छाए रहने के बाद थोड़ी देर के लिए बदली आसमान में छाने लगी और थोड़ी ही देर में धूप निकल आई। लेकिन पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी के कारण वहां से आ रही बर्फ़ीली पछुआ हवाओं के चलने से लोगों को कड़ाके की गलन का एहसास होता रहा। बृहस्पतिवार को पछुआ हवाओं के कारण ठंड इस कदर थी और लोग ठंड से कांप रहे थे। मौसम विभाग ने अगले 24 घण्टों में तापमान और कम होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार पछुआ हवाओं के बंद होने पर ही लोगों को गलन से निजात मिल पाने की संभावना है। हालांकि दिन में धूप होने के कारण लोगों को गलन भरी सर्दी से काफ़ी राहत मिल रही है।
यह भी पढ़ें

अप्रैल में से होंगी सीबीएसई टर्म-2 की परीक्षाएं, ऑफलाइन मोड में होंगी आयोजित

जिले में पहाड़ों से आ रही बर्फ़ीली पछुआ हवाएं इस कदर ठंड पैदा कर रही हैं कि धूप होने के बावजूद भी दिन में धूप बेअसर साबित हो रही है। वैज्ञानिक डॉ जेपी तिवारी ने संभावना जताई है कि अगले 48 घण्टों में गलन भरी सर्दी पड़ती रहेगी और दिन में धूप से लोगों को ठंड से कुछ राहत मिलेगी। डॉ जेपी तिवारी बताते हैं कि इस बीच शीत लहर का प्रभाव कुछ कम पड़ने की संभावना है। घना कोहरा नहीं पड़ने और दिन में धूप होने से दिन के तापमान में भारी गिरावट आएगी। जिससे लोगों की दिनचर्या अस्त-व्यस्त रहने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो