scriptLiquor Shop Closed: यूपी में इतने दिन बंद रहेंगी देशी-विदेशी शराब और बीयर की दुकानें, जानिए क्यों? | liquor shops will remain closed in UP know the reason | Patrika News
लखनऊ

Liquor Shop Closed: यूपी में इतने दिन बंद रहेंगी देशी-विदेशी शराब और बीयर की दुकानें, जानिए क्यों?

सरकारी आदेशानुसार मतदान वाले दिन से 48 घण्टे पहले संबंधित जिलों में देशी और विदेशी शराब की दुकानें और बीयर बार बंद रहेंगे। इसी के साथ ही होटल और रेस्टोरेंट जहाँ शराब और बीयर मिलती है वहाँ भी इन चीजों पर प्रतिबंध रहेगा। साथ ही भाँग के ठेके भी बंद रहेंगे।

लखनऊFeb 10, 2022 / 02:44 pm

Vivek Srivastava

Liquor Shop Closed: यूपी में इतने दिन बंद रहेंगी देशी-विदेशी शराब और बीयर की दुकानें

Liquor Shop Closed: यूपी में इतने दिन बंद रहेंगी देशी-विदेशी शराब और बीयर की दुकानें

Liquor Shop Closed in UP: यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 के मतदान का आज से आगाज़ हो चुका है। सरकारी आदेशानुसार मतदान वाले दिन से 48 घण्टे पहले संबंधित जिलों में देशी और विदेशी शराब की दुकानें और बीयर बार बंद रहेंगे। इसी के साथ ही होटल और रेस्टोरेंट जहाँ शराब और बीयर मिलती है वहाँ भी इन चीजों पर प्रतिबंध रहेगा। साथ ही भाँग के ठेके भी बंद रहेंगे। आज यानि 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान है। इस चरण में पश्चिमी यूपी के 11 जिलों में मतदान होना है। इन जिलों में मंगलवार शाम से ही दुकाने बंद हैं, आज शाम मतदान के बाद खुल जाएंगी। वहीं इसके बाद अगले सभी चरण का मतदानों के दौरान 48 घण्टों के लिए शराब की दुकानें बंद रहेंगी। तो आइये आपको बताते हैं कि यूपी में किस-किस बंद होंगी शराब और बीयर की दुकान –
दूसरा चरण – 14 फरवरी – नौ जिले

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का मतदाना 14 फरवरी को है। इस दिन प्रदेश के नौ जिलों में मतदान होना है। जिसके चलते इन जिलों में 12 फरवरी की शाम 6 बजे के बाद से 14 फरवरी की शाम मतदान संपन्न होने तक बंद रहेंगी।
ये हैं जिले जहाँ बंद रहेंगी शराब की दुकानें –

यह भी पढ़ें

मतदान के दिन यूपी में बंद रहेंगे स्कूल, जानिये यूपी में कब-कब रहेंगे बंद

तीसरा चरण – 20 फरवरी – 16 जिले

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण का मतदाना 20 फरवरी को है। इस दिन प्रदेश के 16 जिलों में मतदान होना है। जिसके चलते इन जिलों में 18 फरवरी की शाम 6 बजे के बाद से 20 फरवरी की शाम मतदान संपन्न होने तक बंद रहेंगी।
ये हैं जिले जहाँ बंद रहेंगी शराब की दुकानें –

चौथा चरण – 23 फरवरी – नौ जिले

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण का मतदाना 23 फरवरी को है। इस दिन प्रदेश के नौ जिलों में मतदान होना है। जिसके चलते इन जिलों में 21 फरवरी की शाम 6 बजे के बाद से 23 फरवरी की शाम मतदान संपन्न होने तक बंद रहेंगी।
ये हैं जिले जहाँ बंद रहेंगी शराब की दुकानें –

पाँचवा चरण – 27 फरवरी – 11 जिले

उत्तर प्रदेश में पाँचवे चरण का मतदान 27 फरवरी को है। इस दिन प्रदेश के नौ जिलों में मतदान होना है। जिसके चलते इन जिलों में 25 फरवरी की शाम 6 बजे के बाद से 27 फरवरी की शाम मतदान संपन्न होने तक बंद रहेंगी।
ये हैं जिले जहाँ बंद रहेंगी शराब की दुकानें –

छठवाँ चरण – 3 मार्च – 10 जिले

उत्तर प्रदेश में छठें चरण का मतदान 3 मार्च को है। इस दिन प्रदेश के नौ जिलों में मतदान होना है। जिसके चलते इन जिलों में 1 मार्च की शाम 6 बजे के बाद से 3 मार्च की शाम मतदान संपन्न होने तक बंद रहेंगी।
ये हैं जिले जहाँ बंद रहेंगी शराब की दुकानें –

सातवाँ चरण – 7 मार्च – नौ जिले

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण का मतदाना 7 मार्च को है। इस दिन प्रदेश के नौ जिलों में मतदान होना है। जिसके चलते इन जिलों में 5 मार्च की शाम 6 बजे के बाद से 7 मार्च की शाम मतदान संपन्न होने तक बंद रहेंगी।
ये हैं जिले जहाँ बंद रहेंगी शराब की दुकानें –

Hindi News/ Lucknow / Liquor Shop Closed: यूपी में इतने दिन बंद रहेंगी देशी-विदेशी शराब और बीयर की दुकानें, जानिए क्यों?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो