पद्मश्री डॉ. एमसी पंत का निधन

पद्मश्री डॉ. एमसी पंत का निधन

काफी मरीजों को कैंसर से निजात दिलाने वाले पद्मश्री डॉक्टर एमसी पंत का गुरुवार शाम को यूपी की राजधानी लखनऊ में निधन हो गया। वे स्वयं लिवर कैंसर से पीड़ित थे।

लखनऊ। काफी मरीजों को कैंसर से निजात दिलाने वाले पद्मश्री डॉक्टर एमसी पंत का गुरुवार शाम को यूपी की राजधानी लखनऊ में निधन हो गया। वे स्वयं लिवर कैंसर से पीड़ित थे। डॉ पंत उत्तराखंड में हेमवती नंदन मेडिकल कॉलेज में कुलपति रह चुके हैं। इससे पहले वो लखनऊ के लोहिया इंस्टिट्यूट के निदेशक पद पर भी रहे। लखनऊ के कैंसर इंस्टिट्यूट में उनका इलाज चल रहा था।

डा. पंत रानीखेत जिले के ताड़ीखेत विकासखंड के सुदूरवर्ती कुणकोली गांव निवासी पद्मश्री प्रो. मोहन चंद्र पंत को चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय के पहले कुलपति के रूप में नियुक्ति मिली थी। प्रो. पंत ने जीआईसी रधुलीपीपल से प्राथमिक तथा स्थानीय मिशन इंटर कालेज से इंटरमीडिएट की शिक्षा ग्रहण की थी। चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के लिए प्रो. पंत को वीसी राय अवार्ड भी मिल चुका है। वे कैंसर रोग विशेषज्ञ थे और कई बार उन्होंने राजकीय अस्पतालों में नि:शुल्क शिविर लगाकर, कैंसर के चिह्नि रोगियों की जांच और उपचार भी कराया।
Ad Block is Banned