scriptUP electricity bill: यूपी में बढ़ेंगे बिजली के दाम, तो जाने कितने देंगे होंगे बिल | Electricity prices will increase in UP | Patrika News
लखनऊ

UP electricity bill: यूपी में बढ़ेंगे बिजली के दाम, तो जाने कितने देंगे होंगे बिल

UP electricity bill: उत्तर प्रदेश में बिजली दर बढ़ाने संबंधी प्रस्ताव पर नियामक आयोग अप्रैल से सुनवाई करेगी। जाने कितने प्रतिशत बिजली का बिल बढ़ाने का प्रस्ताव है।

लखनऊMar 24, 2023 / 05:10 pm

Upendra Singh

10 अप्रैल को वाराणसी में होगी सुनवाई
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम की सुनवाई 10 अप्रैल को सुबह 11.30 बजे वाराणसी कमिश्नर ऑफिस में होगी। मध्यांचल और उत्तर प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन की सुनवाई 21 अप्रैल को गोमती नगर में विद्युत नियामक आयोग सभागार में होगी।
इसकी शुरुआत 10 अप्रैल को वाराणसी से होगी। इसके बाद बिजली का बिल बढ़ेगा की नहीं, इसपर फैसला आएगा। बिजली वितरण निगम की ओर से नए सत्र में बिजली दर बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया है। इसमें उपभोक्ताओं की बिजली दर में 18 से 23% तक बढ़ाने का प्रस्ताव है। नियामक आयोग बिजली कंपनियों की ओर से दाखिल वार्षिक राजस्व आवश्यकता और बिजली दर प्रस्ताव पर सुनवाई करेगा।
अवधेश कुमार वर्मा बोले-पहले उपभोक्ताओं का बकाया दें, फिर बढ़ाएं बिजली का बिल
उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष और राज्य सलाहकार समिति के सदस्य अवधेश कुमार वर्मा ने कहा, “बिजली का बिल नहीं बढ़ने देंगे। आयोग की सुनवाई के दौरान उपभोक्ता परिषद अपनी बात रखेगा। परिषद अध्यक्ष खुद सुनवाई में उपस्थित होकर उपभोक्ताओं का पक्ष रखेंगे।”
उन्होंने कहा, “कंपनियों की ओर से की जा रही मनमानी की पोल खोलेंगे। बिजली कंपनियों का प्रस्ताव गैरकानूनी है। वे पहले सरप्लस में रखे गए करीब 25133 करोड़ रुपये बिल में समायोजित करते हुए उपभोक्ताओं को लौटाएं। फिर बढोतरी की बात करें। उन्होंने सभी विद्युत उपभोक्ताओं से अपील की है कि वह हर सुनवाई में ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित होकर बिजली दरों में बढोतरी के प्रस्ताव का विरोध करें।”

Home / Lucknow / UP electricity bill: यूपी में बढ़ेंगे बिजली के दाम, तो जाने कितने देंगे होंगे बिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो