scriptइटावा में सरकारी भूमि पर कब्जा करने की कोशिश, एसडीएम सख्त कहा, दर्ज करो एफआईआर | Etawah Government land SDM Jyotsna Bandhu | Patrika News
लखनऊ

इटावा में सरकारी भूमि पर कब्जा करने की कोशिश, एसडीएम सख्त कहा, दर्ज करो एफआईआर

इटावा मे सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों पर एसडीएम का हंटर चला।

लखनऊJan 12, 2020 / 10:57 am

Mahendra Pratap

इटावा में सरकारी भूमि पर कब्जा करने की कोशिश, एसडीएम सख्त कहा, दर्ज करो एफआईआर

इटावा में सरकारी भूमि पर कब्जा करने की कोशिश, एसडीएम सख्त कहा, दर्ज करो एफआईआर

इटावा. इटावा मे सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों पर एसडीएम का हंटर चला। जसवंतनगर के लुधपुरा मोहल्ले में नवनिर्मित बारात घर के पास पड़ी लगभग एक बीघा जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण की तैयारी में जुटे अराजकतत्वों पर आज उपजिलाधिकारी जसवंतनगर ने कड़ी कार्यवाही की। मौके से कई हजार ईटें, भारी मात्रा में बालू, गिट्टी, और सीमेंट जब्त कर लिया। अराजकतत्व फरार हो गए और महिलाओं को आगे कर सरकारी कार्यवाही में बाधा डालने की कोशिश की, जिस पर भारी महिला पुलिस बल ने महिलाओं को मौके से हटा दिया।
लुधपुरा में सिद्धार्थ कालेज को जाने वाले रास्ते पर ट्रांसफॉर्मर के बगल में लगभग एक बीघा नगरपालिका की जमीन पड़ी है। इसी जमीन पर पालिका ने दो तीन वर्ष पहले सार्वजनिक बारातघर बनवाया था। मगर अराजक तत्वों ने इस पर भी कब्जा जमा लिया और दारू जुआ का अड्डा बना लिया। इस भूमि पर भैंसें आदि बांधनी शुरू कर दीं। कुछ पेड़ 40 हजार में बेच दिए गए। अराजकतत्वों ने पालिका जमीन कब्जाने और उसमें बाउंड्री खींचने के लिए गत दिनों में जब निर्माण सामग्री एकत्रित करनी शुरू की तो एक पत्रकार ने रोका तो उन्हें जान से मारने की धमकियां दी गईं। पालिका अफसरों को सूचना मिलने पर उन्होंने दो तीन बार आकर निर्माण न करने की हिदायत दी, मगर कब्जा पर आमादा नहीं माने और नींव खोदकर निर्माण शुरू कर दिया।
संज्ञान में आते ही उपजिलाधिकारी ज्योत्स्ना बन्धु एक्शन में आ गईं और आज भारी पुलिस, पालिका और तहसील अमला मौके पर भेज सारी निर्माण सामग्री भरवा ली और 6 नामजदों और 25 अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए। इस करवाई के दौरान तहसीलदार रामानुज, ईओ पालिका रामेंद्र यादव, पालिका अध्यक्ष सुनील कुमार जॉली, लेखपाल मोहम्मद जहीर, भगीरथ यादव, राजस्व अधिकारी राधारमण, लाल सिंह यादव आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो