scriptसुषमा स्वराज के बाद भाजपा के एक और बड़े नेता #Arun Jaitley का निधन, आनन-फानन में यूपी के बड़े नेता पहुंचे दिल्ली | Ex Union Finance Minister and BJP Leader Arun Jaitley passes away | Patrika News
लखनऊ

सुषमा स्वराज के बाद भाजपा के एक और बड़े नेता #Arun Jaitley का निधन, आनन-फानन में यूपी के बड़े नेता पहुंचे दिल्ली

सुषमा स्वराज के बाद भाजपा के एक और बड़े नेता Arun Jaitley का निधन, आनन-फानन में यूपी के बड़े नेता पहुंचे दिल्ली

लखनऊAug 24, 2019 / 01:27 pm

Ruchi Sharma

सुषमा स्वराज के बाद भाजपा के एक और बड़े नेता का निधन, आनन-फानन में यूपी के बड़े नेता पहुंचे दिल्ली

सुषमा स्वराज के बाद भाजपा के एक और बड़े नेता का निधन, आनन-फानन में यूपी के बड़े नेता पहुंचे दिल्ली

लखनऊ. एम्स में भर्ती भारतीय जनता पार्टी के बड़ा नेता व पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का आज शनिवार 12.7 पर निधन हो गया। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में उनका निधन हो गया। वह 66 साल के थे। Arun Jaitley की तबीयत पिछले कुछ समय से खराब चल रही थी। अपनी खराब सेहत के चलते उन्होंने सक्रिय राजनीति से खुद को दूर कर लिया था। हालांकि, वह राज्यसभा के सदस्य थे। जेटली का इलाज अमेरिका में हो चुका था। जेटली के निधन का समाचार पाकर देश भर में शोक की लहर दौड़ गई है। गत छह अगस्त को पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन हुआ। वहीं निधन का समाचार मिलते से उत्तर प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताअों में शोक लहर दौड़ गई। निधन पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है। सीएम योगी ने ट्वीटर करते हुए लिखा कि देश के प्रख्यात विधिवेत्ता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली जी (Arun Jaitley) के निधन की खबर से स्तब्ध हूं। जेटली जी छात्र जीवन में ही भाजपा से जुड़े, आपातकाल के ख़िलाफ़ आवाज मुखर की एवं आजीवन सकारात्मक राजनीति के साथ माँ भारती की सेवा करते रहे।
उन्होंने कहा कि उनका जाना देश और समाज की ऐसी अपूरणीय क्षति है जिसकी रिक्तता का अहसास हम लंबे समय तक करते रहेंगे। ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को वे अपने श्री चरणों में स्थान दें और परिजनों को इस अपार दुःख को सहन करने की शक्ति दें।
बता दें कि इसी महीने सांस लेने में समस्या के चलते अरुण जेटली को नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती किया गय था। उन्हें आईसीयू में रखा गया था।

इस साल मई में जेटली ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर कहा था कि स्वास्थ्य कारणों से वो नई सरकार में कोई ज़िम्मेदारी नहीं चाहते हैं। उन्होंने लिखा था कि बीते 18 महीनों से उन्हें स्वास्थ्य समस्याएं हैं जिसके कारण वह कोई पद नहीं लेना चाहते हैं।
https://twitter.com/arunjaitley?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Lucknow / सुषमा स्वराज के बाद भाजपा के एक और बड़े नेता #Arun Jaitley का निधन, आनन-फानन में यूपी के बड़े नेता पहुंचे दिल्ली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो