scriptयोगी कैबिनेट का जल्द हो सकता है विस्तार, 15 से 20 मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी! | Expansion in Yogi cabinet soon, 15 to 20 ministers can be kicked out | Patrika News
लखनऊ

योगी कैबिनेट का जल्द हो सकता है विस्तार, 15 से 20 मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी!

2019 के लोकसभा चुनाव में हिंदुत्व और विकास पर होगा जोर।
 

लखनऊJul 18, 2018 / 02:13 pm

Ashish Pandey

Expansion in Yogi cabinet soon

योगी कैबिनेट का जल्द हो सकता है विस्तार, 15 से 20 मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी!

लखनऊ. यूपी की योगी सरकार में जल्द ही बड़ा फेरबदल होने जा रहा है। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कवायद तेज हो गई है। सूत्रों की मानें तो इस विस्तार में कई मंत्रियों की छुट्टी तय मानी जा रही है। नाकारा मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा और नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। बीजेपी मिशन 2019 के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। सूत्रों की माने तो भाजपा विकास और हिंदुत्व को लेकर अपना मुद्दा बना कर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। विकास के लिए मोदी और हिंदुत्व के लिए सीएम योगी बड़ा चेहरा होंगे। मंत्रिमंडल में बीजेपी के फायरब्रांड नेता और विधायक संगीत सोम को जगह मिलने की प्रबल संभावना है। वहीं ऐसे ही अन्य चेहरे को योगी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।
बुधवार को यहां यूपी भाजपा की बैठक शुरू हुई, जिसमें यूपी कैबिनेट के लगभग सभी मंत्री शामिल रहे। सूत्रों की माने तो बैठक में २०१९ के लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने और योगी कैबिनेट के विस्तार को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। लोकसभा चुनाव से पहले योगी कैबिनेट का विस्तार हो सकता है और युवा चेहरों को तवज्जो दी जाएगी। वैसे तो योगी मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर काफी चर्चाएं रही हैं, लेकिन इस बैठक के बाद यह तय माना जा रहा है कि जल्द ही कैबिनेट में फेरबदल हो सकता है। माना जा रहा है कि राजनाथ सिंह के बेटे विधायक पंकज सिंह को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। वहीं पूर्वांचल से भी किसी तेजतर्रार चेहरे को मंत्रिमंडल में लाया जा सकता है।
15 से 20 मंत्रियों की होगी छुट्टी
बैठक में मंत्रियों के कामकाज को लेकर भी चर्चा हुई वहीं 2019 के चुनाव पर भी फोकस डाला गया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पहले की संकेत दे दिया है कि ऐसे मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा जिनका कामकाज संतोषजनक नहीं है। ऐसे में 15 से 20 मंत्रियों की छुट्टी होना तय माना जा रहा है। कई मंत्रियों को संगठन में भेजने की तैयारी है तो कई युवा चेहरे को संगठन से सरकार में लाने की तैयारी है। वहीं कुछ राज्यमंत्रियों को उनके कार्यों को देखते हुए उनका प्रमोशन भी हो सकता है।
इसलिए युवा चेहरे
सूत्रों की माने तो योगी मंत्रिमंडल में युवाओं को तरजीह देने की बात सामने आ रही है। ऐसा इसलिए कि युवा नेता अधिक से अधिक समय अपना क्षेत्र में दे सकें और केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचा सकें। संगठन से ऐसे चेहरों को मंत्रिमंडल में लाने की चर्चा है जिनकी साफ सुथरी छवि और जनता में अच्छी पकड़ हो। बैठक में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत मंत्रिमंडल के लगभग सभी मंत्री मौजूद रहे।

Home / Lucknow / योगी कैबिनेट का जल्द हो सकता है विस्तार, 15 से 20 मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो