scriptयूपी में एक और फर्जी शिक्षिका गिरफ्तार, 2019 से शिक्षा विभाग की आंख में धूल झोंक कर रही थी नौकरी | Fake teacher arrested in up ghazipur | Patrika News
लखनऊ

यूपी में एक और फर्जी शिक्षिका गिरफ्तार, 2019 से शिक्षा विभाग की आंख में धूल झोंक कर रही थी नौकरी

– गाजीपुर जिले के मरदह इंटर कॉलेज का मामला

लखनऊJun 25, 2020 / 07:55 pm

Hariom Dwivedi

यूपी में एक और फर्जी शिक्षिका गिरफ्तार, 2019 से शिक्षा विभाग की आंख में धूल झोंक कर रही थी नौकरी

प्रबंधक ने अम्बेडकर नगर विद्यालय पर फोन किया तो पता चला विद्यालय में ऐसी कोई महिला शिक्षिका नहीं थी।

गाजीपुर. मरदह के एक इंटर कॉलेज में फर्जी शिक्षिका बन नौकरी करना महिला को मंहगा पड़ गया। लम्बे समय से फरार चल रही फर्जी महिला शिक्षिका को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामला मरदह थाना क्षेत्र के जनता आदर्श इंटर कॉलेज लहुरापुर का है, जहां इंटर कॉलेज में कल्पना राय पत्नी रविशंकर राय निवासी रेवतीपुर 1 जुलाई 2019 को बतौर अंग्रेजी शिक्षिका नियुक्त हुई थी।
विद्यालय के प्रबंधक अनील कुमार सिंह को महिला के ऊपर संदेह हुआ तो फर्जी शिक्षिका ने विद्यालय को बताया कि उसका अम्बेडकरनगर से स्थानांतरण हुआ है। प्रबंधक ने अम्बेडकर नगर विद्यालय पर फोन किया तो पता चला विद्यालय में ऐसी कोई महिला शिक्षिका नहीं थी। शैक्षिक अभिलेखों को खंगाला जाने लगा जिसमें सब कुछ फर्जी पाया गया। इसकी सूचना जिला विद्यालय निरीक्षक को दी गयी।
फर्जी ढंग से नौकरी कर रही थी शिक्षिका
फर्जी महिला शिक्षिका के खिलाफ संबंधित धाराओं में मरदह थाने में मुकदमा दर्ज नवंबर 2019 में हुआ था। शिक्षिका की गिरफ्तारी शहर के कोतवाली थाना अंतर्गत सुभाष नगर मियापुरा से हुई। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि फर्जी शिक्षिका कल्पना का मामला जब मेरे सामने आया तब मैंने उसकी जांच कराई, जिसमें शिक्षिका फर्जी ढंग से नौकरी करते पायी गयी थी।

Home / Lucknow / यूपी में एक और फर्जी शिक्षिका गिरफ्तार, 2019 से शिक्षा विभाग की आंख में धूल झोंक कर रही थी नौकरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो