scriptFarakka Train Accident : लखनऊ से दिल्ली के लिये चलाई गई रिलीफ ट्रेन, ये गाड़ियां हुई प्रभावित | Farakka Train Accident relief train lucknow to delhi hindi news | Patrika News
लखनऊ

Farakka Train Accident : लखनऊ से दिल्ली के लिये चलाई गई रिलीफ ट्रेन, ये गाड़ियां हुई प्रभावित

रायबरेली के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास फरक्का एक्सप्रेस डिरेल हो गई। इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है।

लखनऊOct 10, 2018 / 12:46 pm

आकांक्षा सिंह

lucknow

Farakka Train Accident : लखनऊ से दिल्ली के लिये चलाई गई रिलीफ ट्रेन, ये गाड़ियां हुई प्रभावित

लखनऊ. रायबरेली के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास फरक्का एक्सप्रेस डिरेल हो गई। इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है। सीएम योगी ने घटना पर दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है। इस भीषण हादसे में जिनकी मौत हो गई है उन्हें दो-दो लाख और जो गंभीर रूप से घायल हो गये हैं उन्हें 50 हजार देने का ऐलान किया है।

चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन

यात्रियों की सुविधा के लिये रेलवे ने दिल्ली जाने के लिये एक स्पेशल ट्रेन चलाई है। न्यू फरक्का एक्सप्रेस के लखनऊ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए रिलीफ ट्रेन दो बजे चारबाग रेलवे स्टेशन से चलेगी। न्यू फरक्का एक्सप्रेस से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के टिकट कैंसिल कर दिए गए हैं। न्यू फरक्का एक्सप्रेस हादसे के बाद लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर चीर कमरों को रिजर्व रखा गया है। वहीं लखनऊ से रायबरेली रूट प्रभावति हो गया है, जिससे इस रूट पर गाडियों का संचालन नहीं होगा। वहीं न्यू फरक्का एक्सप्रेस से दिल्ली जा रहे यात्रियों को जीआरपी चारबाग रेलवे स्टेशन लेकर पहुंच चुकी है। यहां से यात्रियों को दिल्ली की ओर दूसरी ट्रेन से या रिलीफ ट्रेन से भेजा जाएगा। इस हादसे से 13 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

ये ट्रेनें हुई रद्द

रेल हादसे के बाद प्रतापगढ़ मार्ग बाधित हो गया है। कई ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं जबकि दर्जनों ट्रेनों के रूट बदले दिये गए हैं।

– प्रतापगढ़ कानपुर इंटरसिटी को रद्द किया गया

– लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन रद्द

– लखनऊ-इलाहाबाद गंगा गोमती एक्सप्रेस ट्रेन रद्द

– लखनऊ-प्रयाग इंटरसिटी ट्रेन रद्द

– प्रयाग- बरेली पैसेंजर ट्रेन रद्द

– प्रतापगढ़ कानपुर इंटरसिटी ट्रेन रद्द

 

lucknow

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

रायबरेली में हुए न्यू फरक्का एक्प्रेस घटना पर सीएम ने मुआवजे का एलान किया है। सीएम ने मृतकों को दो लाख का मुआवजा व घायलों को 50,000 का मुआवजा देने का ऐलान किया हैं। वहीं जिले की डीएम सुजाता सिंह ने मामले को संज्ञान में लिया हैं। उन्होंने बताया कि सभी घायलों की जिला अस्पताल इलाज के लिये भेज दिया गया हैं। हादसे से स्टेशन व आस पास अफरा-तफरी का माहौल छाया हुआ है। लोग चिल्लाते हुए जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। आसपास के लोग फौरन मदद को दौड़ पड़े। घटना स्थल पर स्थानीय लोग और हरचंदपुर स्टेशन के पास स्टाफ मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि ट्रेन हरचंदपुर के आउटर के पास डीरेल हुई है। आपको बता दें कि यह ट्रेन मालदा से रायबरेली होते हुए दिल्ली जा रही थी।

Hindi News/ Lucknow / Farakka Train Accident : लखनऊ से दिल्ली के लिये चलाई गई रिलीफ ट्रेन, ये गाड़ियां हुई प्रभावित

ट्रेंडिंग वीडियो