scriptकिसान अध्यादेश के खिलाफ किसानों ने किया हाईवे जाम | Farmers jammed highway against farmers ordinance | Patrika News
लखनऊ

किसान अध्यादेश के खिलाफ किसानों ने किया हाईवे जाम

किसानों के जाम से हाइवे का आवागमन बाधित हो गया है ।

लखनऊSep 26, 2020 / 04:31 pm

Ritesh Singh

किसान अध्यादेश के खिलाफ किसानों ने किया हाईवे जाम

किसान अध्यादेश के खिलाफ किसानों ने किया हाईवे जाम

लखनऊ ,महोबा में भारतीय किसान यूनियन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं केंद्र सरकार किसान विरोधी अध्यादेश को लेजर नेशनल हाईवे को जाम कर दिया है । हाईवे में जाम लगने से सड़क के दोनों ओर सैकड़ों गाड़ियां फंस गई हैं । किसान अर्जुन सहायक परियोजना के तहत अधिकृत जमीनों के 4 गुना मुआवजा की भी मांग कर रहे हैं । तो वही किसानों के जाम से हाइवे का आवागमन बाधित हो गया है ।
आज महोबा के कबरई थाने के एनएच कानपुर सागर हाइवे पर सैकड़ो किसानों ने जामकिया है । किसानों के जाम लगाने से हाइवे में आवागमन बाधित हो गया है । किसानो ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए सरकार के किसान विरोधी अध्यादेश को वापस लिए जाने की मांग उठाई। साथ ही अर्जुन सहायक योजना के अंतर्गत अधिकृत हुई जमीनों के 4 गुने मुआवजे की माँग भी की है ।
भूमिहीन किसानों को शासनादेश अनुसार 5 वर्ष की न्यूनतम मजदूरी के बराबर वित्तीय मदद की जाए। एक सप्ताह से धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों ने ज्ञापन देते हुए कहा है कि अगर हमारी माँगे पूरी नही होती है तो किसान बाँध का काम बाधित कर भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे। किसानों ने सरकार को किसान विरोधी सरकार बताते हुए जोरदार नारेबाजी की साथ ही पीएम व सीएम को संबोधित ज्ञापन भेजा है।
https://youtu.be/Y06wHwM8y0A

Home / Lucknow / किसान अध्यादेश के खिलाफ किसानों ने किया हाईवे जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो