लखनऊ मेट्रो में शूटिंग करने के लिए चुकानी होगी दो लाख प्रति घंटे की कीमत

Prashant Srivastava

Publish: Oct, 13 2017 06:04:24 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
लखनऊ मेट्रो में शूटिंग करने के लिए चुकानी होगी दो लाख प्रति घंटे की कीमत

लखनऊ मेट्रो में फिल्म या कमर्शियल शूट करने के लिए निर्माताओं को दो लाख रुपये प्रति घंटे के हिसाब से पेयमेंट करना होगा।

लखनऊ. लखनऊ मेट्रो में फिल्म या कमर्शियल शूट करने के लिए निर्माताओं को दो लाख रुपये प्रति घंटे के हिसाब से पेयमेंट करना होगा। शुक्रवार को लखनऊ मेट्रो रेल को-ऑर्पोरेशन ने अपनी फिल्म पॉलिसी घोषित की। इसमें अलग-अलग चीजों के हिसाब से दाम तय किए गए हैं। किसी भी शूटिंग के चलते मेट्रो ट्रेन के सञ्चालन में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा और न ही इसे कहीं भी और कभी भी रोका जाएगा। सब कुछ सामान्य रूप से चलेगा और इसी में शूट करने की परमिशन दी जाएगी।

ये तय किए गए दाम

मेट्रो स्टेशन में शूट के लिए- दो लाख प्रति घंटा (जीएसटी, टैक्स आदि अलग से)
मेट्रो रेल के अंदर शूट के लिए - दो लाख प्रति घंटा (जीएसटी, टैक्स आदि अलग से)
मेट्रो रेल व स्टेशन दोनों में शूट के लिए- तीन लाख रुपये प्रति घंटा (जीएसटी, टैक्स आदि अलग से)

इसके अलावा निर्माताओं को सिक्योरिटी फीस अलग से जमा करनी होगी जो कि शूट के बाद वापस हो जाएगा। अधिक जानकारी लखनऊ मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट http://www.lmrcl.com/ पर देखी जा सकती है।

ये है सिक्योरिटी फीस

मेट्रो स्टेशन में शूट के लिए- तीन लाख रुपये

मेट्रो ट्रेन व स्टेशन दोनो जगह शूट के लिए- छह लाख रुपये

मेट्रो ट्रेन में शूट के लिए - पांच लाख रुपये

एलएमआरसी की ओर से सेट-अप लगाने के लिए एक घंटा अलग से दिया जाएगा जिसमें प्रोडक्शन कंपनी अपना कैमरा, लाइट आदि सेट कर सकेंगे। मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के अधिकारियों से अजय देवगन और इलियाना डी क्रूज की आने वाली फिल्म 'रेड' की शूटिंग के लिए संपर्क किया गया है। इस फिल्म का ज्यादा हिस्सा लखनऊ में ही शूट होना है। राज्य के सूचना विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जनवरी में 'बरेली की बर्फी' फिल्म की शूटिंग के लिए भी एलएमआरसी से संपर्क किया गया था। इस फिल्म के लिए शूटिंग की अनुमति इसलिए नहीं दी गई थी क्योंकि तब तक NOC नहीं मिल पाई थी।

लखनऊ मेट्रो के एक अधिकारी ने बताया कि जो पालिसी तैयार हो रही है उसमें सबसे अहम जनता की सुरक्षा और सुविधा का ख़याल रखा गया है। आने वाले समय में किसी भी शूटिंग के चलते मेट्रो ट्रेन के सञ्चालन में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा और न ही इसे कहीं भी और कभी भी रोका जाएगा। सब कुछ सामान्य रूप से चलेगा और इसी में शूट करने की परमिशन दी जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned