scriptपूर्व डीजीपी पर उनकी बहू ने लगाए बेहद संगीन आरोप, सास-पति और ननद को लेकर भी किया खुलासा, मचा हड़कंप | FIR lodged against ex dgp up sc st commission chairman brijlal | Patrika News
लखनऊ

पूर्व डीजीपी पर उनकी बहू ने लगाए बेहद संगीन आरोप, सास-पति और ननद को लेकर भी किया खुलासा, मचा हड़कंप

प्रदेश के पूर्व डीजीपी बृजलाल पर उनकी बहू ने दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है।

लखनऊMar 08, 2019 / 07:30 am

आकांक्षा सिंह

lucknow

पूर्व डीजीपी पर उनकी बहू ने लगाए बेहद संगीन आरोप, सास-पति और ननद को लेकर भी किया खुलासा, मचा हड़कंप

लखनऊ. प्रदेश के पूर्व डीजीपी बृजलाल पर उनकी बहू ने दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। बहू अनिता कुमारी ने महिला थाने में उप्र एससी-एसटी आयोग के अध्यक्ष एवं पूर्व डीजीपी बृजलाल के साथ साथ उनके बेटे अपूर्व कृष्ण, पत्नी सरोज प्रसाद और बेटी संगीता के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज हुई है। अनिता ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने दहेज में 20 लाख रुपये की मांग को लेकर उन्हें प्रताड़ित किया और मारपीट की।

पति ने की थी पिटाई

बहू ने आरोप लगाया है कि उसकी ससुराल वाले दहेज से खुश नही थे। बता दें कि अनीता गोरखपुर के एच पूर्वी बशारतपुर मेडिकल रोड की रहने वाली है। नौ फरवरी 2018 में उसकी शादी लखनऊ सेक्टर चार गोमतीनगर विस्तार निवासी बृजलाल के बेटे अपूर्व से हुई थी। आरोप है कि ससुरालवालों की मांग के मुताबिक उनके घर वालों ने दहेज में नकदी, गहने और घरेलू सामान दिया था। दिए गए दहेज से ससुराल पक्ष खुश नहीं था। विवाह के अगले दिन आरोपितों ने अनिता से 20 लाख रुपये नकद लाने को कहा। पीड़िता ने जब असमर्थता जताई तो अपूर्व ने उनकी पिटाई कर दी। यही नहीं अन्य आरोपितों ने अनिता को गालियां दी। एससी-एसटी आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने बताया कि मुझे नहीं पता क्या एफआइआर हुई है। अनिता सिर्फ दो सप्ताह उनके घर पर रही थी। वह अपने साथ लेकर आई सारा सामान वापस ले गईं। बेटे की शादी से पहले आठ मार्च 2017 को दिल्ली में मेरी किडनी ट्रांसप्लांट हुई थी। मुझ पर और मेरे परिवार पर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं।

किडनी ट्रांसप्लांस का आरोप

वहीं यह भी आरोप है कि किडनी दान करने का बनाया दबाव पीड़िता पर बनाया जा रहा था। आरोप है कि ससुरालीजन ने उसे एक मेडिकल फार्म पर हस्ताक्षर करने को दिया। फार्म में लिखा था कि वह अपनी किडनी दान कर रही है और ऑपरेशन के दौरान उसकी जान भी जा सकती है। अनिता का कहना है कि उन्होंने फार्म पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया तब बृजलाल ने अपूर्व से बंदूक लाने को कहा। यह देख पीड़िता ने खुद को कमरे में बंद कर लिया और अपनी जान बचाई। अनिता का आरोप है कि पूर्व डीजीपी की किडनी खराब हो रही थी, इसके लिए उस पर दबाव बनाया गया। आरोपितों ने कहा कि या तो किडनी दान करो या फिर 20 लाख रुपये ले आओ। असमर्थता जताने पर आरोपित उससे मारपीट करने लगे और कमरे में बंद कर देते थे।

Home / Lucknow / पूर्व डीजीपी पर उनकी बहू ने लगाए बेहद संगीन आरोप, सास-पति और ननद को लेकर भी किया खुलासा, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो