scriptगोरखपुर में नदियाों का तांडव जारी, बाढ़ के पानी से घिरे कई गांव | Flood in Gorakhpur Shravasti Balrampur Gonda latest news | Patrika News
लखनऊ

गोरखपुर में नदियाों का तांडव जारी, बाढ़ के पानी से घिरे कई गांव

– गोरखपुर में काफी फसलें बर्बाद, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा में बढ़ा बाढ़ का खतरा

लखनऊJul 22, 2020 / 03:26 pm

नितिन श्रीवास्तव

गोरखपुर में नदियाों का तांडव जारी, बाढ़ के पानी से घिरे कई गांव

गोरखपुर में नदियाों का तांडव जारी, बाढ़ के पानी से घिरे कई गांव

लखनऊ. गोरखपुर के ग्रामीण इलाकों में नदियों का तांडव लगातार जारी है। बाढ़ के पानी से दो दर्जन से ज्यादा गांव घिर गए हैं। जबकि सैकड़ों एकड़ फसल बाढ़ में डूब गई गई है। एक तरफ किसान फसल बर्बाद होने से दुखी हैं तो वहीं गांव में भरता पानी भी उनके लिए मुसीबत बनता जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि कोई भी प्रशासनिक अफसर अभी तक उनकी सुधि लेने नहीं पहुंचा। गांव में आने के लिए भी उन्‍हें पानी से डूबी हुईं सड़कों का सहारा लेना पड़ रहा है। उनका कहना है कि जिस रफ्तार से नदी का पानी बढञ रहा है, उसको देखकर हम लोग काफी दहशत में हैं। वहीं लगातार बारिश और नदियों में बढ़ रहे पानी के चलते श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा में भी बाढ़ का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है।
ग्रामीण परेशान

गोरखपुर के पॉली ब्‍लॉक के पाली गांव के साथ चौरांव, मुजौली, टिकरियां, गोहटा, भिटनी समेत दो दर्जन से ज्यादा गांव बाढ़ के पानी से घिर गए हैं। हालात इतने खराब हैं कि गांव में जाने वाले संपर्क मार्ग के कट गए हैं। जिसके चलते उन लोगों को उसी पानी में होकर गांव से बाहर और गांव के अंदर जाना पड़ रहा है। ऐसे में हम लोग जान-जोखिम में डाल रहे हैं। पाली गांव के निवासियों का कहना कि गांव जाने वाली सड़क पानी में डूब गई है। उन्‍होंने बताया कि उनके खेत भी पानी में डूब गए हैं। फसल बर्बाद हो गई है। किसी तरह जीवन-यापन हो रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में जाने का दूसरा कोई रास्‍ता नहीं है। यही वजह है कि उन्‍हें पानी में डूबकर गांव लौटना पड़ रहा है।
की जाएगी किसानों की क्षतिपूर्ति

गोरखपुर के अपर जिला मजिस्‍ट्रेट वित्त एवं राजस्‍व व बाढ़ नियंत्रण के प्रभारी अधिकारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि गोरखपुर लो लैण्‍ड होने की वजह से यहां पर बाढ़ का प्रभाव रहता है। ये हर साल आने वाली प्रा‍कृतिक आपदा है. जिनकी फसल बर्बाद हुई है, उनकी क्षतिपूर्ति की जाएगी।

Home / Lucknow / गोरखपुर में नदियाों का तांडव जारी, बाढ़ के पानी से घिरे कई गांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो