scriptलखनऊ में मुख्तार अंसारी के दहशत का किला ढहा | Fort of Mukhtar Ansari's terror collapsed in Lucknow | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ में मुख्तार अंसारी के दहशत का किला ढहा

कागजी हेर-फेर करके शत्रु संपत्ति अपनी मां के नाम करवा लिया था।

लखनऊAug 27, 2020 / 06:47 pm

Ritesh Singh

Fort of Mukhtar Ansari's terror collapsed in Lucknow

Fort of Mukhtar Ansari’s terror collapsed in Lucknow

लखनऊ। एलडीए ने गुरुवार को माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कारवाई की है। लखनऊ के डालीबाग में बने मुख्तार अंसारी के बेटों की दो इमारतों को जमींदोज कर दिया गया। मौके पर मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास व उमर अंसारी के टावर पर झड़प भी हो गई, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें खदेड़ कर भगाया।बताया जाता है कि मुलायम सिंह की सरकार में मुख्तार अंसारी ने नियम विरुद्ध कागजी हेर-फेर करके शत्रु संपत्ति अपनी मां के नाम करवा लिया था।
मुख्तार अंसारी के बेटों ने उस शत्रु संपत्ति पर दो मंजिला इमारत बना ली थी। एलडीए संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने 11 अगस्त को गिरान का आदेश जारी किया था। उन्होंने कहा था कि यह अवैध बिल्डिंग कब्जेदार स्वयं ढहा दें नहीं तो जब विकास प्राधिकरण को गिरना पड़ा तो उसको गिराने का जितना व्यय आएगा यह उन्हें भरना पड़ेगा। जब नहीं गिराया गया तो गुरुवार सुबह कार्रवाई शुरू हुई। इसके लि एलडीए और पुलिस प्रशासन समेत 250 से अधिक पुलिसकर्मीयों और 20 से अधिक जेसीबी लगा कर कुछ ही देर में बिल्डिंग जमींदोज कर दिया।
अब यूपी पुलिस का शिकंजा मुख्तार गैंग पर कसता जा रहा है। पूर्वांचल से लखनऊ तक मुख्तार से जुड़े लोगों पर पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। मऊ पुलिस ने अब मुख्तार के करीबी 12 अपराधियों को जिला बदर किया है। इन अपराधियों में मुख्तार का शार्प शूटर अनुज कनौजिया,सभासद अल्तमश, अनीश, मोहर सिंह, जुल्फिकर कुरैशी, तारिक, मोहम्मद सलमान, आमिर हमजा, मोहम्मद तलहा, जावेद आरजू, मोहम्मद हाशिम और राशिद शामिल हैं। मऊ के एसपी ने बताया कि अगले 6 महीनों के लिए इन्हें जिला बदर किया गया है। मऊ एसपी ने बताया कि इन सभी अपराधियों के शस्त्र लाइसेंस भी रद्द किए गए हैं और अन्य कार्रवाई भी की जा रही है।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7vt26y?autoplay=1?feature=oembed

Home / Lucknow / लखनऊ में मुख्तार अंसारी के दहशत का किला ढहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो