scriptबीएसएफ के सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान स्टेडियम में आतंकी हमला, चलीं ताबड़तोड़ गोलियां | video: terrorist attack in cultural program of BSF | Patrika News
जोधपुर

बीएसएफ के सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान स्टेडियम में आतंकी हमला, चलीं ताबड़तोड़ गोलियां

दो आतंकवादी एके-47 लेकर सीमा प्रहरियों की तरफ लपके। लेकिन प्रहरियों ने बिजली की फुर्ती से दोनों आतंकवादियों पर हमला बोल दिया और चंद सेकण्ड में ही दोनों को ढेर कर दिया।

जोधपुरNov 11, 2016 / 01:27 pm

Nidhi Mishra

terrorist attack

terrorist attack

सीमा सुरक्षा बल राजस्थान सीमान्त के सहायक प्रशिक्षण केन्द्र में गुरुवार देर शाम को बल स्तरीय सीमान्त वालीबॉल प्रतियोगिता का भव्य उद्घाटन समारोह आयोजित हो रहा था। बच्चे-बच्चियां रंगीन परिधानों में सजे संगीत की धुन पर नृत्य प्रस्तुत कर रहे थे, रंगीन पटाखों की रोशनी से पूरा स्टेडियम चमक रहा था, बीएसएफ प्रहरी भी खुशी से झूम रहे थे….तभी अचानक से स्टेडियम में गोलियों की गडग़ड़ाहट गूंज उठी। दर्शक दीर्घा में बैठे बच्चे व अन्य दर्शक सहम गए। दो आतंकवादी एके-47 लेकर सीमा प्रहरियों की तरफ लपके। लेकिन प्रहरियों ने बिजली की फुर्ती से दोनों आतंकवादियों पर हमला बोल दिया और चंद सेकण्ड में ही दोनों को ढेर कर दिया।
READ MORE: खेल छोडऩे के बाद कुछ एेसा करने का प्लान है पैरालम्पिक गोल्ड मेडलिस्ट देवेन्द्र झाझडिय़ा का

चौंकिए मत…यह को असल का आतंकवादी हमला नहीं था वरन बल स्तरीय अन्त: सीमान्त वालीबॉल क्लस्टर-2016 के उद्घाटन समारोह में सीमा प्रहरियों द्वारा प्रस्तुत की गई संगीत नाटिका थी, जिसमें सैनिकों द्वारा सरहद पर देश की सुरक्षा करते समय के हालात को उजागर किया गया था। बॉर्डर फिल्म के गाने ‘संदेशे आते हैं, हमें तड़पाते हैं…’ की मधुर धुन पर प्रहरियों ने देश की रक्षा में सरहद पर डटे रहने, परिवार को याद कर के बिताए जाने वाले पलों को साकार किया।
इसी दौरान दो काल्पनिक आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले के माध्यम से सरहद पर सैनिक व आतंकवादियों के बीच की मुठभेड़ के हालातों को भी दिखाया। प्रहरियों के इस प्रस्तुति पर दर्शकदीर्घा में बैठे सैकड़ों दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। गौरतलब है कि सीमा सुरक्षा बल के सहायक प्रशिक्षण केन्द्र में बल स्तरीय अन्त: सीमान्त वालीबॉल क्लस्टर-2016 का आयोजन किया जा रहा है। 15 नवम्बर तक आयोजित प्रतियोगिता में देशभर की 44 टीमों के 800 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता में वालीबॉल के साथ ही कबड्डी, बास्केट बॉल, हैंडबॉल के मैच भी खेले जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो