scriptपूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद डिस्चार्ज, भेजे गए जेल | gayatri prajapati sent to jail after discharge from kgmu | Patrika News
लखनऊ

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद डिस्चार्ज, भेजे गए जेल

– खनन घोटाले में आरोपित केजीएमयू से हुए डिस्चार्ज
– डिस्चार्ज होने के बाद भेजे गए जेल

लखनऊJan 18, 2020 / 01:17 pm

Karishma Lalwani

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद डिस्चार्ज, भेजे गए जेल

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद डिस्चार्ज, भेजे गए जेल

लखनऊ. खनन घोटाले में आरोपित पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति (Gaytri Prajapati) के शुक्रवार का किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) में हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद जेल भेज दिया गया। केजीएमयू के प्राइवेट वार्ड में इलाज करा रहे गायत्री प्रजापति ने भुगतान को लेकर जंकर हंगामा किया। उन्हें जेल न जाना पड़े इसलिए बीते कई महीनों से उन्होंने प्राइवेट वार्ड का पैसा नहीं भरा था। समय और बात बढ़ता देख, केजीएमयू ने जेल प्रशासन को बुलाया। इसके बाद भुगतान प्रक्रिया पूरी की गई। शनिवार को केजीएमयू नेे जेल प्रशासन को रिपोर्ट देकर गायत्री प्रजापति को डिस्चार्ज किया।
भुगतान का फंस रहा था पेंच

दरअसल, जिला जेल में निरुद्ध गायत्री प्रजापति मई 2019 से केजीएमयू में भर्ती थे। उन्हें रीढ़ में दर्द के साथ गंभीर संक्रमण की समस्या है। केजीएमयू प्रशासन ने इससे कई बार लिख कर बताया कि गायत्री का इलाज जेल के अस्पताल में हो सकता है। हालांकि, समय-समय पर वह चेकअप के लिए केजीएमयू आ सकते हैं। इसके बाद भी उन्हें नहीं ले जाया गया। वहीं, इस बीच भुगतान का भी मामला फंस रहा था, जिसके चलते उन्हें डिस्चार्ज नहीं किया जा रहा था। शनिवार को जेल के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर गायत्री प्रजापति को अस्पताल से ले जाने की रणनीति बनी।
परिजनों ने किया हंगामा

केजीएमयू के चिकित्सक ने डिस्चार्ज फॉर्म भरा, तो गायत्री के परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। वे प्राइवेट वार्ड का बकाया करीब 20 हजार देने को राजी नहीं हुए। साथ ही यह भी मांग करने लगे कि शनिवार को होने वाली एमआरआई हो जाए तब डिस्चार्ज किया जाए। हंगामा बढ़ने पर वजीरगंज पुलिस बुलाई गई। कुछ देर बाद केजीएमयू के सीएमएस डॉ. एसएन शंखवार वहां पहुंचे। परिजनों को समझा कर मामला शांत कराया गया। तय हुआ कि गायत्री के परिजन बकाया दो-तीन दिन में दे देंगे।
बता दें कि सपा शासन काल में हुए खनन घोटाले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को आरोपित बनाया था। उन पर अवैध रूप से खनन करने का आरोप है। अवैध खनन के अलावा गायत्री पर गैंगरेप का भी आरोप है।

Home / Lucknow / पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद डिस्चार्ज, भेजे गए जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो