scriptएक तरफा प्यार में युवती ने युवक पर फेंका एसिड, लोग हैरान | Girl do acid attack on a man in Unnao | Patrika News
लखनऊ

एक तरफा प्यार में युवती ने युवक पर फेंका एसिड, लोग हैरान

यूपी में दो आपराधिक घटनाओं ने पुलिस प्रशासन को हिला कर रख दिया है। दोनों ही समान्यता प्रेम प्रसंग के मामले हैं।

लखनऊJan 28, 2020 / 05:09 pm

Abhishek Gupta

Acid attack

Acid attack

उन्नाव. यूपी में दो आपराधिक घटनाओं ने पुलिस प्रशासन को हिला कर रख दिया है। दोनों ही समान्यता प्रेम प्रसंग के मामले हैं। पहली वारदात उन्नाव में एसिड अटैक की है। हैरान करने वाली बात यह है कि इस अपराध को अंजाम किसी युवक ने नहीं बल्कि एक युवती ने दिया है। वहीं दूसरी वारदात रामनगरी अयोध्या में घटी है जहां एक प्रेमी संग पकड़ी गई नवविवाहिता को ग्रामीणों ने तालीबानी सजा देते हुए उसकी और उसके प्रेमी की नाक काट दी। दोनों मामलों से क्षेत्र के लोग हैरान हैं। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
युवती ने किया एसिड अटैक-
अकसर रियल और रील लाइफ में एसिड अटैक जैसा अपराध मानसिक रूप से ग्रसित पुरुषों द्वारा दर्शाया या किया जाता है, लेकिन यहां एक युवती ने इस घटना का अंजाम दिया है। मामला उन्नाव के मौरावा थाना क्षेत्र के भवानीगंज का है। यहां भवानीगंज में एक मुस्लिम युवती ने रोहित यादव नामक युवक पर तेजाब डाल दिया, जिससे वह बुरी तरह झुलस गया। गंभीर हालत में रोहित को आनन-फानन में स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। वारदात को तब अंजाम दिया गया जब रोहित अपनी डेयरी की दुकान में काम कर रहा था। रोहित अपने पिता महादेव यादव के साथ काम करता है। डायरे की दुकान के सामने ही युवती का घर है। मंगलवार सुबह ही युवती रोहित की दुकान पर आई और उस पर तेजाब से हमला कर दिया। एसिड अटैक से रोहित की गर्दन, कान, सीना व पीठ झुलस गई। घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। किसी युवती द्वारा एसिड अटैक की घटना को अंजाम दिये जाने की जानकारी के बाद से आसपास के लोग हैरान हैं।
घटना पर बोले एडिश्नल एसपी-

एडिश्नल एसपी विनोद कुमार पांडेय ने बताया घायल युवक को इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया है, जहां अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। मौके का क्षेत्राधिकारी पुरवा ने निरीक्षण किया है। पांडेय ने आगे बताया कि दोनों कई महीनों से एक दूसरे के संपर्क में थे। दोनों के घर आसपास ही हैं। आरोपी युवती को हिरासत में लेकर थाने लाया गया है, और उससे पूछताछ की जा रही है। तहरीर मिलने पर इस पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने युवती के साथ-साथ उसकी मां व पिता को भी हिरासत में लेकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो