scriptयूपी में रिकॉर्ड 38055 मामले सामने आए 223 की मौत, यूपी पहुंची पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस | Good evening patrika: top five news 24 april 2021 uttar pradesh | Patrika News
लखनऊ

यूपी में रिकॉर्ड 38055 मामले सामने आए 223 की मौत, यूपी पहुंची पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस

Good evening patrika में जाने आज की दिन भर की बड़ी खबरें

लखनऊApr 24, 2021 / 07:59 pm

shivmani tyagi

patrika_1.jpg

patrika news

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. आज दिनभर में कई बड़ी खबरों ने सुर्खियां बटोरी। मुख्य रूप से वीकेंड लॉकडाउन के पहले दिन प्रदेशभर में सड़कें सुनसान पड़ी रही और खासी सख्ती दिखाई दी। कोरोना संक्रमण ने आज भी कहर बरपाया। यूपी में एक ही दिन में रिकॉर्ड 38055 मामले सामने आए जबकि 223 रोगियों की मौत हो गई। ऑक्सीजन की किल्लत के बीच उखड़ती सांसों के लिए राहतभरी खबर यह रही कि आज यूपी में पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची जिसकी एक खेप वाराणसी और दो खेफ लखनऊ को मिली। दिनभर गाजियाबाद पुलिस का देसी जुगाड़ चर्चाओं में रहा। यहां थाना प्रभारी ने खराब कुकर से भाप लेने वाली मशीन तैयार कर दी जिसका लाभ अब पूरा थाना ले रहा है तो उधर रामपुर में हथियारों के बल पर बदमाशों ने एक गेहूं व्यापारी से लाखों रुपये की लूटकर पुलिस काे खुली चुनाैती दे डाली।
सड़कों पर रहा सन्नाटा

कहर बरपा रहा कोरोना हाे जाए सावधान

शनिवार को यूपी में
कोरोना के 38055 नए मामले सामने आए तो 23,231 मरीज डिस्चार्ज भी हुए लेकिन 223 लोगों की जान चली गई। प्रदेश में अब कुल सक्रिय मामलों की संख्या 2,88,144 तक पहुंच गई है। अब तक कुल 7,52,211 लोग ठीक हो चुके हैं। 10959 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटों में प्रदेश में 2,25,960 सैंपल्स की जांच की गई। अब तक प्रदेश में 3,95,40,989 सैंपल्स की जांच की गई है।
उखड़ती सासों को बचाने पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

आक्सीजन की कमी से परेशान यूपी में कोरोना वायरस मरीजों के लिए आक्सीजन एक्सप्रेस शनिवार को एक बड़ी राहत बनकर आई। झारखंड के बोकारो से चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस शनिवार सुबह लखनऊ पहुंची। इसमें कुल 15 हजार लीटर क्षमता के दो टैंकर लखनऊ में उतारे गए। एक टैंकर को रास्ते में वाराणसी में उतारा दिया गया। प्रदेश सरकार ने इन ऑक्सीजन सिलेंडर की ढुलाई के लिए उत्तर रेलवे को 20 करोड़ रुपए का भुगतान किया। सुबह करीब साढ़े छह बजे दो टैंकर लखनऊ पहुंचे तो यह खबर पूरे प्रदेश के लिए राहत लेकर आई।
गाजियाबाद पुलिस का देसी जुगाड़ भी रहा सुर्खियों में
कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए गाजियाबाद की थाना सिहानी गेट पुलिस ने एक अनोखा तरीका इजाद कर लिया। थाने में ही एक चूल्हे के ऊपर प्रेशर कूकर रखकर उसमें नीम के पत्ते डालकर अलग तरह से पुलिसकर्मी भाप ले रहे हैं। इन पुलिसकर्मियों का मानना है कि यदि कोरोना संक्रमण उनके नजदीक आया भी तो इस तरह से भाप लेने पर कोरोना की गिरफ्त में आने से बचा जा सकता है। थाना सिहानी गेट में अब बारी-बारी से पुलिसकर्मी कूकर से भाप ले रहे हैं। थानाध्यक्ष कृष्ण गोपाल शर्मा का यह देसी जुगाड़ दिनभर सुर्खियों में रहा। इस जुगाड़ एक प्रेशर कूकर में नीम के पत्ते डाले हुए हैं। कूकर पानी से भरा हुआ है जिसे चूल्हे पर रखकर इससे निकलने वाली भाप को प्लास्टिक के इन पाइप के जरिए लिया जा रहा है।
रामपुर में व्यापारी से लाखों की लूट

रामपुर बिलासपुर तहसील की पुरानी मंडी समिति में पांच बदमाशों ने व्यापारी को गन प्वाइंट पर लेकर 25 लाख रुपये लूट लिए। वारदात को अंजाम देने के बाद लुटेरे सीसीटीवी का डीवीआर भी ले गए। पुलिस ने दिल्ली नैनीताल-हाईवे समेत कई लिंक मार्गों पर चेकिंग करवाई लेकिन बदमाशों का कोई पता नहीं चल सका। एडिशनल एसपी संसार सिंह ने बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि साढ़े चार लाख रुपये की लूट हुई है। यह अलग बात है कि पीड़ित व्यापारी ने मीडियाकर्मियों काे दिए बयान में 25 लाख रुपये की लूट हाेने की बात कही है।

Home / Lucknow / यूपी में रिकॉर्ड 38055 मामले सामने आए 223 की मौत, यूपी पहुंची पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो