scriptरेल यात्रियों को बड़ी राहत, अभी नहीं बंद होंगी दिल्ली, मुंबई की ट्रेनें | good news delhi mumbai train services will continue | Patrika News
लखनऊ

रेल यात्रियों को बड़ी राहत, अभी नहीं बंद होंगी दिल्ली, मुंबई की ट्रेनें

कोरोना के चलते यात्रियों की संख्या कम होने के बावजूद लखनऊ से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और राजस्थान आदि की ओर जाने वाली ट्रेनें अभी बंद नहीं होंगी।

लखनऊMay 08, 2021 / 12:02 pm

रफतउद्दीन फरीद

train

train

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. कोरोना संक्रमण के चलते घटते यात्रियों और ट्रेनों की कम मांग के बावजूद रेलवे दिल्ली, मुंबई और कोलकाता जैसे महानगरों आदि की ट्रेनें अभी बंद नहीं करेगा। इन जगहों से कोरोना के चलते बड़ी संख्या में प्रवासियों का पलायन हो रहा है। पिछले साल लाॅक डाउन में प्रवासियों के पलायन संकट के बाद रेलवे को प्रवासियों केा घर पहुंचाने के लिये स्पेशल ट्रेनें चलानी पड़ी थीं। पर इस बार रेलवे प्रवासियों की सहूलियत का पूरा खयाल रखते हुए इन जगहों की ट्रेनों को जारी रखे हुए है।


दरअसल कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण जिस तेजी से फैल रहा है उससे यात्रियों की संख्या कम हुई है। कम मांग वाली ट्रेनों की समीक्षा कर रेलवे उनका संचालन बंद कर रहा है। अधिकारियों की मानें तो ट्रेनों की रोजाना की बुकिंग और उपलब्धता की डेली रिपोर्ट मंगाकर उसकी समीक्षा की जा रही है। इसी के आधार पर ट्रेनों के संचालन या बंद करने का फैसला लिया जा रहा है।


लखनऊ मेल, गोमती एक्सप्रेस, पुष्पक सुपरफास्ट, मुंबई एसी सुपरफास्ट, लखनऊ आन्नद विहार, लखनऊ एसी एक्सप्रेस नई दिल्ली, लखनऊ बांद्रा, लखनऊ नई दिल्ली शताब्दी, गोमतीनगर जयपुर के अलावा शहीद एक्सप्रेस, सरयू यमुना, पाटिलपुत्र जैसे दर्जनों ट्रेनें है जो गैर राज्यों से श्रमिकों को लेकर लखनऊ पहुंच रही हैं। रेलवे का इन ट्रेनों को बंद करने का अभी कोई इरादा नहीं है। हालांकि इन ट्रेनों में करीब आधी सीटें खाली हैं, बावजूद इसके उन ट्रेनों को बंद करने का कोई फैसला अभी नहीं लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो